मतगणना जारी, जल्द आएंगे परिणाम 22 में से प्रथम चरण का परिणाम जल्द आने की उम्मीद

0

वाराणसी। एमएलसी वाराणसी खंड शिक्षक व स्नातक कोटे की सीट पर सदस्यों के चुनाव के लिए वोटों की गिनती गुरुवार को पहड़िया मंडी में सुबह आठ बजे से शुरू हो गई है। शिक्षक सीट पर 12 व स्नातक सीट पर मैदान में उतरे 22 प्रत्याशियों का भाग्य का फैसला होना है।

आरओ टेबल पर बंडछल बनाने का कार्य जारी है। वोटरों व प्रत्याशियों की संख्या कम होने के कारण शिक्षक सीट का परिणाम पहले आएगा। स्नातक सीट का परिणाम देर रात आने की उम्मीद जताई जा रही है। प्रथम वरीयता के वोटों के आधार पर निर्णय नहीं हुआ तो अगले दिन तक भी गणना चलने की बात है।

प्रशासन ने दावा किया है कि मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई है। आरओ दीपक अग्रवाल ने बताया कि मतगणना के लिए 14 टेबल लगे हैं। एक आरओ टेबल अलग से रहेगा।

शिक्षक व स्नातक दोनों के वोटों की गणना के लिए यह व्यवस्था रहेगी। वाराणसी खंड के आठों जिले वाराणसी, भदोही, चंदौली, गाजीपुर, बलिया, जौनपुर, मीरजापुर व सोनभद्र से आए बैलेट बाक्स पहड़िया में रखें गए हैं। आरओ व प्रेक्षक की निगरानी में सुबह आठ बजे बैलेट बाक्स स्ट्रांग रूम से निकाले जाएंगे। दूसरी तरफ, गणना कर्मियों की ड्यूटी शिफ्टवार लगाई गई है। गणना पर मजिस्ट्रेटों की नजर रहेगी।

इसके साथ ही गणना स्थल पर सीसी कैमरा, वीडियोग्राफी आदि कराने की भी व्यवस्था है। परिणाम की घोषणा करने के लिए लाउडस्पीकर भी लगाए गए हैं।