जालौन में मजदूरों को ले जा रही DCM वैन को अज्ञात गाड़ी ने मारी टक्कर, दो लोगों की मौत, 14 मजदूर घायल

जालौन:- उत्तर प्रदेश के जालौन में प्रवासी मजदूरों से भरी DCM गाड़ी को किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है जबकि 14 मजदूर घायल हैं. प्रवासी मजदूर मुंबई से लौट रहे थे. डीसीएम में 46 प्रवासी मजदूर सवार थे. मृतकों में एक महिला भी शामिल है. सभी घायलों को राजकीय मेडिकल कालेज उरई में भर्ती कराया गया है. एट थाना क्षेत्र के NH-27 स्थित ग्राम गिरथान में यह दर्दनाक हादसा हुआ.

लॉकडाउन के बीच हाईवे पर इन दिनों दर्द का अंतहीन सिलसिला चल रहा है. रोजी-रोटी के संकट के बीच प्रवासी मजदूर भयानक हालातों में अपने घरों को लौट रहे हैं.

मजदूरों के पलायन की चौंकाने वाली तस्वीर हर दिन सामने आ रही हैं. हालात इतने बदतर हैं कि सामान ढोने वाले ट्रकों में मजदूरों की ढुलाई हो रही है.

लखनऊ में चिनहट नाम का एक चौराहा है जहां से कानपुर की तरफ से आकर पूर्वी उत्तर प्रदेश के बस्ती, गोरखपुर, कुशीनगर के रास्ते बिहार जाने वाले सभी मजदूर ट्रकों में लदकर इसी सड़क से गुजर रहे हैं. जिन ट्रकों में सामान ढोया जाता है, उन्हीं ट्रकों में मजदूर भेड़ बकरियों की तरह ढोए जा रहे हैं.

बता दें कि देश में कोरोना संकट के चलते 24 मार्च से लॉकडाउन जारी है. जिसके चलते प्रवासी मजदूरों की परेशानी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, हालात से परेशान मजदूर अब पलायन करने को मजबूर हो गए हैं. लॉकडाउन के चलते देश में यातायात सेवाएं ठप हैं. प्रतिबंध लगने के चलते मजदूर हजारों किलोमीटर पैदल चल कर अपने घरों की ओर जाते दिख रहें हैं. ऐसे में रोजाना तरह तरह के हादसों के खबरें आ रही हैं.