मुंबई,सूरत,दिल्ली,इंदौर से आ रहे प्रवासियों का शत-प्रतिशत पूल टेस्टिंग कराएं- जिलाधिकारी चित्रकूट

0

चित्रकूट:- जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय तथा पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने कर्वी नगर में पॉजिटिव मरीज पाए जाने पर हॉटस्पॉट क्षेत्र पुराना मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पुरानी बाजार कर्वी तथा बलदाऊ गंज कर्वी का औचक निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद कुमार को निर्देश दिए पुराने कार्यालय में बने आवासों में जितने भी चिकित्सक व कर्मचारी निवास कर रहे हैं उन सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाए तथा बलदाऊ गंज कर्वी में जो केस पाया गया है उसके परिवार के लोगों तथा जो भी संपर्क में उसके आये है उनका भी स्वास्थ्य परीक्षण कराएं।उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को यह भी निर्देश दिए कि जो भी प्रवासी मुंबई, सूरत, दिल्ली, इंदौर से आ रहे हैं उनका शत-प्रतिशत पूल टेस्टिंग अवश्य कराएं। तथा आज जिन गांव में भी पॉजिटिव केस पाए गए हैं वहां पर भी सैनिटाइज कराया जाए और उनके परिवार तथा जो संपर्क में लोग आए हो उनका भी स्वास्थ्य परीक्षण कराएं।

जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वी नरेंद्र मोहन को निर्देश दिए कि शहर के दोनों जगह के पूरे क्षेत्र को अच्छी तरह से सील करा दिया जाए तथा घरों पर व पूरे क्षेत्र की साफ सफाई व्यवस्था व दवाओं का छिड़काव तत्काल कराएं। तथा होम डिलीवरी के माध्यम से अति आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई करें। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिए जिन जिन गांव में करोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं वहां पर तत्काल हॉटस्पॉट की व्यवस्था करा कर गलियों को सील करा दे और गांव के लोगों को होम डिलीवरी के माध्यम से अति आवश्यक वस्तुओं की व्यवस्था कराएं।

निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी कर्वी अश्वनी कुमार पांडेय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद कुमार सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।