सरकार ने कहा, पेंशन में कमी का कोई प्रस्ताव नहीं

0

सरकार ने कहा, पेंशन में कमी का कोई प्रस्ताव नहीं केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के पेंशन और पेंशनभोगी कल्याण विभाग के संज्ञान में यह बात आई है कि वैश्विक महामारी कोविड – 19 और मौजूदा आर्थिक परिदृश्य को लेकर कई अफवाहें हैं कि सरकार पेंशन में कमी / बंद करने पर विचार कर रही है। यह पेंशनभोगियों के लिए चिंता का विषय बन गया है। जैसा कि पहले स्पष्ट किया गया है, यह दोहराया जा रहा है कि पेंशन में कमी करने का कोई प्रस्ताव नहीं है और सरकार के द्वारा इस संबंध में किसी भी कार्य पर विचार नहीं किया गया है। इसके बजाय, सरकार पेंशनभोगियों के कल्याण और भलाई के लिए प्रतिबद्ध है।

केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के पेंशन और पेंशनभोगी कल्याण विभाग के संज्ञान में यह बात आई है कि वैश्विक महामारी कोविड – 19 और मौजूदा आर्थिक परिदृश्य को लेकर कई अफवाहें हैं कि सरकार पेंशन में कमी / बंद करने पर विचार कर रही है। यह पेंशनभोगियों के लिए चिंता का विषय बन गया है।

जैसा कि पहले स्पष्ट किया गया है, यह दोहराया जा रहा है कि पेंशन में कमी करने का कोई प्रस्ताव नहीं है और सरकार के द्वारा इस संबंध में किसी भी कार्य पर विचार नहीं किया गया है। इसके बजाय, सरकार पेंशनभोगियों के कल्याण और भलाई के लिए प्रतिबद्ध है।