मेकअप आर्टिस्ट सैम का गांव से बाॅलीवुड तक का सफर

0

“निरहुआ के भोजपुरी फिल्म विदेशिया से मिली पहचान”

जौनपुर— मंजिल उन्हीं को मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है, पंख से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है।

जी हां कुछ ऐसा ही कर दिखाया जौनपुर जिले के शाहगंज निवासी गरीब किसान का बेटा शमसुद्दीन शेख उर्फ सैम ने। जौनपुर जिले में बन रही भोजपुरी फिल्म ‘भगवान हाजिर हो’ के सेट पर बाॅलीवुड और भोजपुरी फिल्मों में सफल मेकअप आर्टिस्ट के रूप में खुद को स्थापित कर चुके सैम ने प्रेसवार्ता में बताया कि मै बहुत गरीब परिवार से था।

मेरे पापा का शाहगंज में हिन्द टाॅकीज के अन्दर सैलून था।मै भी उसी पे रहता था।फिल्में देखता था तो मुझे भी फिल्मों में काम करने की इच्छा होती थी।एक दिन एक प्रोग्राम में भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ से मुलाकात हुआ और उन्होने मेरे काम के बारे में पुछा और मेरे काम की जमकर तारीफ किया उसके बाद मुझे मुम्बई आने के लिए कहा।

मैं मुम्बई गया और वहां पर भोजपुरी फिल्मों के हास्य कलाकार मनोज सिंह टाइगर उर्फ बताशा चाचा ने मुझे अपने साथ रखा। निरहुआ जी ने मुझे अपनी भोजपुरी फिल्म विदेशिया और औलाद में मेकअप करने का मौका दिया।इसके बाद मेरी किस्मत खुल गई।

उन्होने बताया कि अभी तक मैने रितेश देशमुख,रवि किशन,गौतम गुलाटी,दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’,अरविन्द अकेला कल्लू,शुभम तिवारी,चन्दन सेठ,जशी गिल, यामिनी सिंह,ऋृतु सिंह समेत बाॅलीवुड व भोजपुरी के कई सलेब्स् का मेकअप किया है।दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ का सबसे पहले मेकअप किया है।

सैम फिल्म इंडस्ट्री के अग्रणी और प्रतिष्ठित मेकअप आर्टिस्ट,जिन्होने आज के सभी प्रमुख मेकअप आर्टिस्टस् को ट्रेंड किया। सैम ने बताया कि मै कई चर्चित धारावाहिकों जिसमें ये मोहब्तें,बेइन्तहा,भाभी जी घर पर हैं,फीयर फाइल्स समेत कई धारावाहिकों में मेकअप किया है।

सैम इसका श्रेय भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’,मनोज सिंह टाइगर व रवि किशन को दिया है।सैम ने बताया कि उनके पापा तो आज इस दुनिया में नही हैं मगर उनके सैलून को मैं आज के परिवेश में ढ़ालकर सैम हेयर एण्ड ब्युटी फैमिली सैलून व प्रशिक्षण केन्द्र के नाम से चलाता हूं।