ग्राम पंचायत पराको के समाजसेवियों ने गांव के तालाब भरवाने की मांग की

0

चित्रकूट राजापुर:- जहां एक ओर उत्तर प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में तालाबों पोखरों को सजीव बनाने का अभियान चलाया जा रही हैं वही ग्राम पंचायत पराको के सबसे बड़े तालाब सेलना बाबा आज भी एक एक बूंद पानी के लिए तरस रहा हैं।

गांव के समाजसेवी कुलदीप मिश्रा ने तालाब भरवाने के लिए राजापुर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है।

बताते चलें कि ग्राम पंचायत पराको में सबसे बड़ा तालाब सेलना बाबा हैं । जो बरसात के समय पानी से भर जाता था और पूरे गांव के लोग उस पानी का उपयोग करते थे । लेकिन गत वर्षों से काश्तकारों के द्वारा अपने अपने खेतों में मेड़बंदी कर देने के कारण बरसात का पानी तालाब में नहीं जा पा रहा और वह तालाब सूखा पड़ा रहता है ।

गांव के रजनीश कुमार पांडेय, अवनीश पांडेय ,अभिषेक पांडेय , इंद्रजीत पांडेय ,हर प्रसाद पांडेय, प्रेम कुमार पांडेय आदि लोगों ने तहसीलदार राजापुर प्रमेश श्रीवास्तव को ज्ञापन के माध्यम से पानी भराने की मांग की है। उक्त प्रकरण में तहसीलदार प्रमेश श्रीवास्तव ने बताया कि वीडियो रामनगर को पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया है कि ग्राम पंचायत पराको में सेलना बाबा तालाब में तुरंत पानी भरवाने की व्यवस्था की जाए क्योकि उक्त स्थान में देवस्थान होने के कारण यात्री भी आते जाते रहते हैं।