खुशखबरी अब होगा कोरोनावायरस का खात्‍मा, बन गई वैक्‍सीन

0

वर्ल्‍ड डेस्‍क:- वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से पूरी दुनिया त्राहिमाम कर रही है और इसी बीच इजरायल ने दावा किया है कि उसने कोरोना वायरस की वैक्सीन तैयार कर ली है। यह नहीं, ये वैक्‍सीन जल्द सभी के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

इजरायल के रक्षा मंत्री नफताली बेन्‍नेट ने बताया कि डिफेंस बायोलॉजिकल इंस्‍टीट्यूट ने कोरोना वायरस का टीका बना लिया है। रक्षा मंत्री बेन्‍नेट के अनुसार, इंस्‍टीट्यूट ने कोरोनावायरस के एंटीबॉडीज तैयार कर ली हैं। इजरायल का दावा है कि वैक्सीन विकसित कर ली गयी है और पेटेंट, उत्पादन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है।

टाइम्स ऑफ़ इजरायल में छपी एक खबर के अनुसार, कोरोना का टीका बनाने का दावा करने वाली इजरायल इंस्‍टीट्यूट फॉर बायोलॉजिकल रिसर्च नाम की ये संस्था इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू के कार्यालय के अंतर्गत बेहद गोपनीय तरीके से काम करती है। बेन्‍नेट ने रविवार को इंस्‍टीट्यूट फॉर बायोलॉजिकल रिसर्च का दौरा करने के बाद ये ऐलान किया है। उनके मुताबिक, यह एंटीबॉडी मोनोक्‍लोनल तरीके से कोरोना वायरस पर हमला करती है और संक्रमित लोगों के शरीर के अंदर ही कोरोनावायरस का खात्‍मा कर देती है।