महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 18 नए मामलों से मरीजों की संख्या 320 हुई, अब तक 12 की मौत

0

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और महाराष्ट्र में यह आंकड़ा सबसे ज्यादा है। महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस के 18 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे कुल आंकड़ा 320 पहुंच गया है। खतरनाक कोविड-19 महामारी से अब तक राज्य में 12 लोगों की मौत भी हो चुकी है। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी है। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर इस आंकड़े को अपडेट नहीं किया गया है।

स्वास्थ्य अधिकारी ने बुधवार को कहा ‘महाराष्ट्र में मंगलवार रात तक कोविड-19 के 302 मामले थे। आज 18 और लोग इससे संक्रमित पाए गए। राज्य में अब इसके कुल 320 मामले हैं।’ उन्होंने बताया कि 18 नए मामलों में से 16 मुम्बई और दो पुणे से है। महाराष्ट्र के बाद सबसे अधिक मामले केरल में सामने आए हैं।

महाराष्ट्र में अब तक सबसे ज्यादा मामले पाए गए हैं और यहां मरने वालों की संख्या भी अन्य राज्यों के मुकाबले सबसे अधिक है। महाराष्ट्र में आज 18 नए मामले सामने आने के बाद देशभर में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 1400 पार कर गई है। वहीं, विश्व की बात करें तो 8 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।

विश्व में कोरोना का कैसा है कहर

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में कहर मचा रहा है। विश्व के अधिकांश (अब तक 185) देशों में फैल चुके कोरोना वायरस (कोविड 19) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और इस खतरनाक वायरस से दुनिया भर में अब तक 41355 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 838445 लोग इससे संक्रमित हैं। भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है और देश में कल कोरोना वायरस के सौ से ज्यादा नये मामले सामने आने के बाद इसके संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1397 हो गई है जबकि तीन और मरीजों की मौत होने की बाद मृतकों का आंकड़ा 35 हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि देश में कोरोना के 1397 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।