लोकतंत्र के पर्व के रूप में मनाएं मतदान का दिन- डीएम – डीएम ने मतदाताओं को किया जागरूक 

0
44
लोकतंत्र के पर्व के रूप में मनाएं मतदान का दिन- डीएम
– डीएम ने मतदाताओं को किया जागरूक 
चित्रकूट ब्यूरो: जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने शनिवार को वाडर् नंबर चार गोकुलपुरी में मतदाता जागरूकता अभियान के के तहत मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया। जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान के दिन को अवकाश के रूप में नहीं बल्कि लोकतंत्र के पवर् के रूप में मनाएं।
उन्होंने कहा कि आप लोगों को मत देने का अधिकारी है। इसलिए मतदान अवश्य करें। जो दिव्यांग एवं वृद्धजन चलने में असमथर् है, उन्हें व्हीलचेयर की व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस देश के लोकतंत्र को बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक मतदान करें। उपजिलाधिकारी सदर पूजा यादव ने कहा कि बीएलओ आपकों पचीर् देंगे। अपनी पचीर् ले जाकर और मतदान करें। कहा कि जिन नए मतदाताओं को पहचान पत्र नहीं मिला है, उन्हें पोस्टमैन में जल्द ही उपलब्ध करा देंगे। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण का चुनाव 10 फरवरी को हो गया है, जहां का मतदान प्रतिशत अच्छा रहा। आप भी मतदान करने अवश्य जाए। अपर उपजिलाधिकारी आकांक्षा सिंह ने बताया कि मतदान संबंधी कोई परेशानी होती है, तो वोटर हेल्पलाइन एप के द्वारा मतदाता सूची, क्रम संख्या, बूथ संख्या प्राप्त कर सकते हैं तथा टोल फ्री नंबर 1950 पर भी शिकायत कर सकते हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक बलिराज राम ने बताया कि आप अपने मनपसंद प्रत्याशी को वोट दें। साथ ही अपने माता-पिता व पड़ोस के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें ।
इस मौके पर अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कवीर् राम अचल कुरील, तहसीलदार कवीर् संजय अग्रहरी सहित संबंधित अधिकारी, बूथ लेबल ऑफिसर एवं आमजन मौजूद रहे।
# चित्रकूट #जालौन #आन्या_एक्सप्रेस #बुन्देलखण्ड_दस्तक #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट