बस स्टैंड से नकदी, जेवरात से भरा बैग चोरी

0
35

बस स्टैंड से नकदी, जेवरात से भरा बैग चोरी

थाने से कुछ कदम की दूरी पर चोरो के हौसलें बुलंद

*कुरावली/मैनपुरी।* दिल्ली से बीमार मां को देखने जा रही महिला का नकदी व जेवरात से भरा बैग चोरों ने बस स्टैंड से चोरी कर लिया। मामले की शिकायत पीड़िता ने पुलिस से की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इस मामले में एक विचारनीय प्रशन भी है जिस बस स्टैंड से चोरी की बारदात हुई बहां से थाने की दूरी कुछ कदम है अब थाने से कुछ कदम की दूरी पर चोरी होना। कस्बा की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाता है।
जिला एटा के थाना अलीगंज क्षेत्र के गांव गढ़िया भड़पुरा निवासी संगीता पत्नी प्रवेंद्र ने थाना में दी तहरीर में बताया कि रविवार को वह दिल्ली से अपनी बीमार मां को देखने मायके जा रही थी। रविवार सुबह वह नगर स्थित रोडवेज बस स्टैंड पर उतर गई। जिसके बाद महिला ने परिजनों को फोन कर दिया। वह बस स्टैंड पर परिजनों के आने का इंतजार करने लगी। इस दौरान उसका बैग चोरों द्वारा चोरी कर लिया गया। पीड़िता ने बताया कि उस्के बैग में10 हजार रुपए, एक मोबाइल, सोने का मंगलसूत्र, बच्चे की हाय व चांदी की तोड़िया रखी थी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

*कुरावली की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान*
नगर के अस्थाई बस स्टैंड की थाने से दूरी कुछ कदम की है। इस रोडबेज बस स्टैंड पर चोरी की बारदात कोई नई बात नही है। इससे पहले भी बस में चढ़ते समय सत्यदेव पाटिल पुत्र रामसनेही निवासी मोहल्ला कानूनगोयान के बस में चढते समय किसी पॉकेट मार ने 25 हजार की नकदी और मंहगा मोवाइल पार कर दिया था। इस घटना की थाने में शिकायत के बाद भी पुलिस आज तक कुछ नही कर पाई है। इस घटना के अलावा दर्जनो इस प्रकार की घटनाएं इस बस स्टैंड पर हुई है। जिनमें आजतक चोर का पता नही लग सका है।

बस स्टैंड से चोरी की आखिर क्यों नही होती एफआईआर*
रोडबेज बस स्टैंड पर बस में चढ़ते या उतरते समय चोरी की बारदात होने के बाद पीड़ित थाने जाता है। तब पुलिस द्वारा उससे तहरीर ले ली जाती है। लेकिन उस तहरीर पर मुकदमा तो दूर की बात जांच तक नही होती है। अगर जांच होती तो पता चलता बस स्टैंड पर चोरी करने वाले चोर कहां के है। बैसे यह कहना गलत नही होगा कि वहां सबको मालूम नही है कि चोर कहां के है। मालूम सबको है लेकिन करें क्या। इन चोरो पर ठोस कार्रवाई न होने की बजह से इनके हौसले बुलंद है।

#चित्रकूट #जालौन #आन्या_एक्सप्रेस #बुन्देलखण्ड_दस्तक #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट