34 टीमों ने 6 हजार बच्चों को पिलाई पोलियो मुक्त की दवा

0
43

34 टीमों ने 6 हजार बच्चों को पिलाई पोलियो मुक्त की दवा

कालपी जालौन – विकलांगता तथा पोलियो को जड़ से खत्म करने के लिए पल्स पोलियों अभियान का शुभारंभ किया गया। पहले दिन 6 हजार से अधिक बच्चों को पोलियों उन्मूलन की दवा पिलाई गई।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कालपी के चिकित्सा अधीक्षक डॉ सुंदर सिंह ने बताया कि 0 से 5 वर्ष के 12 हजार बच्चों को 20 मार्च से सप्ताह भर के लिए पल्स पोलियों प्रतिरक्षण अभियान शुरू किया गया। स्वास्थ्य विभाग की 34 बूथों में पहले दिन अलग-अलग स्थानों में चिकित्सकीय टीमों ने 6 हजार बच्चों को पोलियों दवा पिलाई गई है। सुबह से ही टरनंनगंज बाजार जुलैहटी मार्केट, आलमपुर, राम चबूतरा, दमदमा,, हरी गंज, रामगंज,रावगंज राजघाट सदर बाजार मोहल्लों के बूथों में पोलियो अभियान के तहत बच्चों को दवा पिलाई गई है। चिकित्सा अधिकारी डॉ शेख शहरयार ने बताया कि 21 मार्च से 18 चिकित्सकीय टीमों के द्वारा घर घर में जाकर पोलियो मुक्त की दवा पिलाई जायेगी।डा गोपाल जी दि्वेदी, डॉ विनोद राजपूत आदि ने पोलियो अभियान का जायजा लिया।

फ़ोटो- बूथ में पोलियो मुक्त की दवा पिलाने में जुटी टीम

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक