डॉक्टर लोहिया के अनुयायी और विचारों को मानने वाले लोग हैं समाजवादी- अनुज

0
43

डॉक्टर लोहिया के अनुयायी और विचारों को मानने वाले लोग हैं समाजवादी- अनुज

– डाॅ लोहिया की पुण्यतिथि पर सपाइयों ने अर्पित किए श्रद्धा सुमन

चित्रकूट ब्यूरो: समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय बुधवार को सपा कार्यकर्ताओ और नेताओं ने समाजवाद के पुरोधा डॉ राम मनोहर लोहिया के चित्र पर माल्यापर्ण एवं पुष्प अपिर्त कर उनकी 112वीं जयंती मनाई। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अनुज सिंह यादव की अध्यक्षता में गोष्ठी का भी आयोजन किया गया। जिसका संचालन जिला प्रवक्ता सुभाष पटेल ने किया।
गोष्टी में जिलाध्यक्ष अनुज सिंह यादव ने कहा कि अभी हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में समाजवादी पाटीर् की नैतिक जीत हुई है। समाजवादी पाटीर् संघषोंर् से जन्मी पाटीर् है और समाजवादी पाटीर् का एक-एक कायर्कतार् लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए सड़क से लेकर सदन तक संघषर् और जनहित में लड़ाई लड़ने का काम राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में करता रहेगा। सभी समाजवादी लोग डॉक्टर लोहिया के अनुयायी और विचारों को मानने वाले लोग हैं। सरदार भगत सिंह और सरदार पटेल के आदशोंर् पर चलने वाले लोग हैं। हमें कोई हरा और मिटा नहीं सकता। कहा कि भारतीय जनता पाटीर् ने छल-प्रपंच से सत्ता पर कब्जा किया है। हमें लोगों के बीच जाकर भाजपा की जनविरोधी नीतियों को बताना होगा। समाजवादी पाटीर् ही एक ऐसी पाटीर् है, जहां प्रत्येक कायर्कतार् का सम्मान किया जाता है। गोष्ठी में सदर विधायक अनिल प्रधान ने कहा कि हम समाजवादी लोग डॉक्टर लोहिया, आचायर् नरेंद्र देव, चैधरी चरण सिंह के पद चिन्हों पर चलकर और मुलायम सिंह यादव के आशीवार्द से गरीब, किसान, मजदूर, दलित, पिछड़ा और शोषित समाज की आवाज अखिलेश यादव के नेतृत्व में सामंतवादी और संप्रदायवादी ताकतों को नेस्तनाबूत करेंगे। लोहिया वाहिनी के प्रदेश सचिव रामचंद्र वमार् ने कहा कि डॉक्टर लोहिया और डॉक्टर अंबेडकर के विचार एक समान हैं हम समाजवादी लोगों को और अधिक ताकत के साथ सांप्रदायिक शक्तियों से लड़ना होगा। गोष्ठी में जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद गुलाब खा, जिला उपाध्यक्ष साहब लाल द्विवेदी, ठाकुर शांतनु सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर रामसेवक वमार्, सियाराम गुप्ता, अमर पटेल, रजनीश जोशी, रवि करण यादव, तीरथ प्रसाद वमार्, संजय वमार्, संतोष यादव, नरेंद्र यादव, मोहम्मद जलाल खान, सीताराम कश्यप, डॉ सुरेश यादव, कैलाश बौद्ध, राम सनेही खंगार, सियाराम गुप्ता आदि मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक