Homeबुन्देलखण्ड दस्तकपानी की समस्या के निदान के लिए कार्य करें अधिकारी- डीएम

पानी की समस्या के निदान के लिए कार्य करें अधिकारी- डीएम

पानी की समस्या के निदान के लिए कार्य करें अधिकारी- डीएम

– बैठक में दिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश

चित्रकूट ब्यूरो: जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में रामघाट एवं इंन्टकवेल के बीच पानी की कमी की समस्या के निदान के लिए सम्बंधित अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में पानी की समस्या के निदान के लिए उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निदेर्श दिए।
बैठक में डीएम ने कहा कि रामघाट और इंटरवेल के बीच पानी की कमी रहती है तथा इनके बीच दूरी लगभग सात से आठ किलोमीटर है। इसकी सफाई के लिए कायर् किया जाए। सिंचाई विभाग के एक्सईएन आशुतोष ने बताया कि नदी के नीचे जो बालू है, उसकी सफाई कराना आवश्यक है। जिससे कि कुछ हद तक समस्या का निराकरण हो सकता है। जिलाधिकारी ने कहा कि आवश्यकता अनुसार पानी खोल दिया जाए। उन्होने कहा कि जून के अंतिम तक बरसात से पानी होने लगता है। मुख्य विकास अधिकारी अमित आसेरी ने कहा कि मेले को देखते हुए पानी इस तरह से खोला जाए कि जल स्तर पर ज्यादा कमी न होने पाए। जिलाधिकारी ने कहा कि थोड़ा-थोड़ा पानी खोला जाए, जिससे बांध के जल स्तर में एकाएक कमी न आए। उन्होंने अपर जिला अधिकारी कुंवर बहादुर सिंह से कहा कि आप शासन प्रशासन से बात कर इसका समाधान निकाले कि किस प्रकार से पानी खोला जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि इसमें धीरे-धीरे सफाई का कायर् करते रहें। आप किसी एक्सपटर् के साथ मिलकर इस पर कायर् एक चाटर् बनाकर कायर् करें। कहा कि आप लोग तीन-चार नाव लेकर इसकी समीक्षा कर ले। अपने विशेषज्ञ के साथ मिलकर कायर् करें या तो बाहर से विशेषक बुला कर कायर् करें। जिससे कि इसका समाधान हो सके। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी कुंवर बहादुर सिंह, डीसी मनरेगा धरमजीत सिंह, सिंचाई एक्सईएन आशुतोष, जल संस्थान से रमाशंकर मिश्रा, अधिशासी अधिकारी कवीर् राम अचल कुरील सहित संबंधित अधिकारी व कमर्चारी मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular