बुन्देली सेना ने मंडलायुक्त से की बांदा के चैक में फिर राणा प्रताप की मूर्ति लगवाने की मांग

0
39

बुन्देली सेना ने मंडलायुक्त से की बांदा के चैक में फिर राणा प्रताप की मूर्ति लगवाने की मांग

चित्रकूट ब्यूरो: बांदा जिले के महाराणा प्रताप चैक में राणा प्रताप की मूतिर् ट्रक की टक्कर से टूट गई थी। इस पर बुन्देली सेना ने मंडलायुक्त से मांग की है कि जनभावनाओं को देखते हुए जल्द से जल्द मूतिर् की स्थापना कराई जाए।
बुन्देली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि बीते 2 माचर् को बांदा जिले के तिंदवारी रोड स्थित महाराणा प्रताप चैक में लगी महाराणा प्रताप की मूतिर् टूट गई थी। ट्रक की टक्कर से टूटी महाराणा प्रताप की मूतिर् आज तक नहीं लग पाई है। महाराणा प्रताप क्षत्रिय समाज के ही आस्था के केंद्र नहीं बल्कि संपूणर् समाज उस महापुरुष के शौयर्, त्याग और बलिदान से अविभूत है। राणा प्रताप चैराहा आज वीरान है और लोगों की आस्था और जन भावनाएं मूतिर् स्थापना की राह तक रहीं हैं। स्थानीय लोगों ने मूतिर् लगवाने के लिए चक्काजाम किया तब बांदा जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने आश्वासन भी दिया था कि मूतिर् जल्द लग जायेगी। अब तक मूतिर् की स्थापना न होने से लोगों का आक्रोश बढ़ रहा है। अगर जल्द कारगर कदम न उठाए गए तो न केवल जनांदोलन होना तय है बल्कि मामले की जानकारी बुंन्देलखण्ड विकास बोडर् के उपाध्यक्ष राजा बुन्देला द्वारा मुख्यमंत्री को भी दी जाएगी। साथ ही स्थानीय अधिकारियों की कायर्शैली की भी शिकायत होगी। बुन्देली सेना ने मंडलायुक्त से मांग की है कि जल्द से जल्द राणा प्रताप चैक में महाराणा प्रताप की मूतिर् स्थापित कराई जाए।
—————

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक