चिकित्सक की लापरवाही के चलते गई प्रसूता की जान

0
48

चिकित्सक की लापरवाही के चलते गई प्रसूता की जान

– आक्रोशित परिजनों ने तोड़फोड़ कर दर्ज कराई रिपोर्ट
चित्रकूट ब्यूरो: जिला अस्पताल में स्वास्थ्य कमिर्यों की लापरवाही से एक प्रसूता की मौत हो गई। प्रसूता डिलीवरी के लिए तड़पती रही और महिला रोग विशेषज्ञ अपने कमरे में सोते रहे। सीएमएस व स्वजन के दरवाजा खटखटाने के बाद भी वह नहीं उठे। शनिवार की सुबह परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया और चिकित्सक के खिलाफ एफआईआर दजर् कराई है।
जिला अस्पताल में शनिवार की सुबह लापरवाही की हद हो गई। जब डिलीवरी के लिए प्रसूता तड़पती रही और महिला विशेषज्ञ ने फोन नहीं उठाया। परिजन और सीएमएस खुद उनके आवास पहुंचे और खूब दरवाजा खटखटाया, लेकिन उन्होंने दरवाजा नहीं खोला। बताते हैं कि पहाड़ी थाना के लोहदा निवासी शुभांसु मिश्र कर्वी नगर के बलदाऊगंज में रहते है। उनकी दिसंबर 2020 में शादी हुई है। 22 वषीर्य पत्नी रोशनी की पहली डिलीवरी होनी थी। शुभांसु के मुताबिक शुक्रवार को प्रसव पीड़ा होने पर वह पत्नी को लेकर दोपहर में जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। महिला विशेषज्ञ डाॅ. रफीक अंसारी ने परीक्षण के बाद नामर्ल डिलीवरी की बात कही। वह उसे लेकर वापस घर चले आए। रात करीब नौ बजे प्रसव पीड़ा बढ़ने पर फिर पत्नी को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे और भतीर् कराया। डाॅ. अंसारी को फोन मिलाया, लेकिन उन्होंने रिसीव नहीं किया। शनिवार को भोर पत्नी ने एक पुत्री को जन्म दिया, लेकिन  बच्चेदानी की पूरी थैली बाहर आते ही हालत बिगड़ गई। स्टाफ नसर् और सीएमएस को जानकारी दी। महिला विशेषज्ञ डाॅ. अंसारी को फिर फोन मिलाया, लेकिन उन्होंने नहीं उठाया। हालत और बिगड़ने पर सुबह करीब पांच बजे स्वजन व सीएमएस डाॅ. राजेश खरे खुद महिला विशेषज्ञ के आवास पहुंचे और दरवाजा खूब पीटा। देर तक आवाज लगाई, लेकिन वह बाहर नहीं निकले। इधर प्रसूता ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया।
प्रसूत के मौत पर स्वजन हंगामा करने लगे। भाजपा नेता जगदीश गौतम, भाजयुमो जिलाध्यक्ष हीरो मिश्रा समेत कई पदाधिकारी अस्पताल पहुंच गए। हंगामे की सूचना पर सीओ सिटी शीतला प्रसाद पांडेय व सदर कोतवाल राजीव कुमार सिंह भी फोसर् के साथ पहुंचे और किसी तरह स्थिति को संभाला। स्वजन लापरवाही बरतने वाले डाक्टर के खिलाफ मुकदमा दजर् होने के बाद ही शव को पोस्टमाटर्म के लिए ले जाने पर अड़े थे, घंटों हंगामा के बाद डाक्टर के खिलाफ स्वजन ने तहरीर दी। कोतवाल ने बताया कि डाक्टर के खिलाफ मुकदमा दजर् कर शव को पोस्टमाटर्म के लिए भेजा गया है। वहीं सीएमएस ने बताया कि चिकित्सक ने लापरवाही की है। उनके खुद बुलाने पर नहीं आए है। वह इस मामले पर विभागीय कारर्वाई को लिखेंगे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक