11 सौ दीप जला बूड़े हनुमान मंदिर में हुआ हनुमत सहस्त्राचर्न

0
42

11 सौ दीप जला बूड़े हनुमान मंदिर में हुआ हनुमत सहस्त्राचर्न

– शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव की रही धूम

चित्रकूट ब्यूरो: मंदाकिनी तट पर स्थित बूड़े हनुमान मंदिर में शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। 11 सौ दीप जलाए गए और फूलों से भगवान हनुमान के एक हजार नामों से हनुमत सहस्त्राचर्न किया गया। बड़ी तादाद में भक्तों ने उपस्थिति दजर् कराई और प्रसाद ग्रहण किया।
मंदिर के पुजारी रामजीदास महराज ने बताया कि प्रतिवषर् भगवान हनुमान के जन्मोत्सव को बूड़े हनुमान मंदिर में धूमधाम से मनाया जाता है। इस वषर् विशेष पूजा के क्रम में हनुमत सहस्त्राचर्न किया गया। अथार्त हनुमान के एक हजार नामों को लेकर प्रत्येक नामपर पुष्प अपिर्त किए गए। शाम को आरती पूजन के बाद भोग लगाया गया और प्रसाद बांटा गया। 11 सौ दीप मंदिर प्रांगण में जलाए गए और भक्तों ने उत्साह के साथ बजरंगी सरकार के जयकारे लगाए। पुजारी रामजीदास ने बताया कि भगवान हनुमान को अमरता का वरदान मिला है और वह सशरीर चित्रकूट में वास करते हैं।
इस मौके पर रामायणी कुटी के महंत रामहृदय दास महाराज, वृंदावन के आचायर् शंकरदत्त मिश्र, रमन मिश्रा, श्रीनिवास तिवारी, भाजपा उपाध्यक्ष आनंद सिंह पटेल, केशरी तिवारी, बुन्देली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह समेंत बड़ी तादाद में भक्तजन मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक