शांतिपूवर्क तरीके से भाईचारे को कायम रखते हुए मनाएं त्योहार

0
32

शांतिपूवर्क तरीके से भाईचारे को कायम रखते हुए मनाएं त्योहार

– डीएम-एसपी ने बैठक में दिए निर्देश

चित्रकूट ब्यूरो: जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल एवं पुलिस अधीक्षक अतुल शमार् की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में रमजान माह की ईद आदि पवित्र पवर् को सौहादर्पूणर् वातावरण में शांतिपूणर् सकुशल संपन्न कराने के सम्बंध में विभिन्न धमर्गुरुओं के बैठक आयोजित की गई। जिसमें अधिकारियों द्वारा आगामी त्यौहारों को शांतिपूणर् तरीके से भाई-चारे कायम रखते हुए मनाने की अपील की गयी।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि त्यौहार सभी के जीवन को हषर्-उल्लास से भर देते हैं तथा जीवन में नवीनता और उमंगता का संचार करते हैं। उन्होंने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को निदेर्शित किया कि जिले में साफ सफाई की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। बिजली विभाग के अधिकारियों को निदेर्ष दिए कि बिजली आपूतिर् निबार्ध बनी रहनी चाहिए। कहा कि जो भीड़-भाड़ वाली बस्तियां हैं, वहां पर साफ-सफाई होनी चाहिए। परिक्रमा मागर् में जो पेयजल की व्यवस्था की जा रही है। कहा कि काली देवी चैराहा के पास बिजली के तार लटक रहे हैं, उसमें सुधार किया जाए। बिजली विभाग को निदेर्श दिए कि टीम बनाकर आप लोग बिजली का कायर् देखें। कहा कि अलविदा की नमाज में विशेष रूप से साफ-सफाई होनी चाहिए। पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर को निदेर्श दिए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कवीर् के माध्यम से सूअर पालकों को सुअरों को बाडो में ही रखने के निदेर्श दे तथा सूअरों को बाहर न घूमने दें। जिला पंचायत राज अधिकारी को निदेर्श दिए कि गांव में भी अच्छी साफ-सफाई होनी चाहिए। मानिकपुर, राजापुर आदि जगहों पर भी साफ-सफाई, बिजली, पानी आदि की व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कहा की यात्रा, जुलूस आदि बिना अनुमति के न निकाले तथा पारंपरिक रूप से अनुमति लेकर ही कायर् करें।
पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा ने कहा कि जुलूस निकालने से पहले उसकी परमिशन ले ली जाए। अगर कोई गलत कायर् करता है, तो उस पर कड़ी कारर्वाई होगी। कहा कि सड़कों पर बहुत से लोग अतिक्रमण किए हुए हैं, ऐसा नहीं होना चाहिए। रमजान का महीने को देखते हुए भीड़-भाड़ में आने जाने वालों को समस्या होती है। त्यौहार को सकुशल संपन्न कराना हम सबका दायित्व है। कोई भी अराजकतत्व सोशल मीडिया के माध्यम से त्यौहार का माहौल बिगाड़ेगा एवं अफवाह फैलाएगा, तो उसके खिलाफ सख्त कायर्वाही की जाएगी।
बैठक में उपजिलाधिकारी कर्वी पूजा यादव, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर शीतला प्रसाद पांडेय, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कवीर् राजीव कुमार सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी तुलसीराम, भरत मंदिर दिगंबर अखाड़ा के महंत दिव्य जीवनदास, महंत रामजन्म दास, श्रवण कुमार, महंत मोहित दास, अशरफ खान, काजी सरफराज अहमद, मोहम्मद रईस, मोहम्मद यूसुफ, अब्दुल जलील सिद्धी, मोहम्मद साबिर, हबीब खान आदि संबंधित अधिकारी कमर्चारी उपस्थित रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक