सुलह-समझौते के आधार पर निस्तारित कराएं अधिक से अधिक वाद- सतीष चंद्र द्विवेदी

0
41

सुलह-समझौते के आधार पर निस्तारित कराएं अधिक से अधिक वाद- सतीष चंद्र द्विवेदी

–  बैठक में नोडल अधिकारी ने मांगा अधिवक्ताओं से सहयोग

चित्रकूट ब्यूरो: उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निदेर्शानुसार आगामी 14 मई को होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए बुधवार को राष्ट्रीय लोक अदालत के नोडर अधिकारी सतीश चंद्र द्विवेदी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में नोडल अधिकारी ने लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों के निस्तारण के लिए अधिवक्ताआंे से सहयोग मांगा।
नोडल अधिकारी ने बैठक में मौजूद अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सुरेश तिवारी एवं महामंत्री नवीन चंद्र त्रिपाठी सहित अन्य अधिवक्ताओं से अधिक से अधिक वादों का निस्तारण सुलह-समझौते के आधार पर कराए जाने के सहयोग के लिए कहा। इस पर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष एवं महामंत्री सहित अन्य अधिवक्ताओं ने अधिक से अधिक वादों का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया गया। नोडल अधिकारी ने कहा कि सुलह-समझौते के आधार पर मुकदमों का निपटारा कराने से न किसी पक्ष की जीत होती है न ही किसी की हार होती है। इसमें दोनों ही पक्षकारों को शीघ्र न्याय मिल जाता है और बेवजह कचहरी के चक्कर नहीं काटने पड़ते तथा धन एवं समय की बचत होती है। बैठक में मौजूद जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की पूणर्कालिक सचिव विदुषी मेहा ने बताया कि लोक अदालत के सफल आयोजन के लिए सम्बंधित अधिकारियों एवं अधिवक्ताओं के साथ निरंतर बैठके की जा रही है।
——खबर का बाक्स—–
एक मई से बदलेगा न्यायालय का समय
चित्रकूट: जनपद न्यायाधीश राधेश्याम यादव ने आगामी 1 मई से 30 जून तक जनपद न्यायालय का समय प्रातः 7ः00 बजे से अपरान्ह 1ः00 बजे तक करने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि अत्यधिक गमीर् के दृष्टिगत जिला अधिवक्ता संघ चित्रकूट द्वारा प्रेषित प्रस्ताव एवं इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा पूवर् में जारी आदेश के अनुसार मई और जून माह के लिए जनपद न्यायालय का समय परिवतर्न किया गया। उन्होंने बताया कि प्रातः कालीन न्यायालय कायर् का यह आदेश वाह्य न्यायालय मऊ और ग्राम न्यायालय मानिकपुर में भी लागू होगा।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक