Homeबुन्देलखण्ड दस्तकपूणर्कालिक सचिव ने ग्रामीणों को दी कानूनी जानकारी - सिद्धपुर में आयोजित...

पूणर्कालिक सचिव ने ग्रामीणों को दी कानूनी जानकारी – सिद्धपुर में आयोजित हुआ विधिक जागरूकता शिविर

पूणर्कालिक सचिव ने ग्रामीणों को दी कानूनी जानकारी
– सिद्धपुर में आयोजित हुआ विधिक जागरूकता शिविर

चित्रकूट ब्यूरो: सदर तहसील क्षेत्र के अंतगर्त ग्राम सिद्धपुर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की पूणर्कालिक सचिव विदुषी मेहा की अध्यक्षता में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें उन्होंने आगामी 14 मई को होने जा रही राष्ट्रीय लोक अदालत में निस्तारित होने वाले वादों के बारे में बताया।
शिविर में पूणर्कालिक सचिव ने गिरफ्तारी के समय व्यक्तियों के अधिकारों से अवगत कराया गया। साथ ही नालसा द्वारा नशा पीड़ितों को विधिक सेवाएं एवं नशा उन्मूलन योजना 2015 के तहत तंबाकू से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में बताया एवं निःशुल्क विधिक सहायता प्राप्त करने के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पति-पत्नी जिनके मध्य किन्ही भी कारणों से मनभेद या मतभेद हो, वह न्यायालय परिसर में संचालित जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में मात्र एक प्राथर्ना पत्र देकर अपने दांपत्य विवाद को न्यायालय द्वारा विधि संगत तरीके से निस्तारित करा सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने शिविर में मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना, पीड़ित क्षतिपूतिर् योजना एवं शिक्षा के अधिकार के बारे में भी जानकारी दी। इस मौके पर राजबहादुर, घनश्याम, कमला देवी, मुन्नीलाल आदि मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular