मैनपावर बढ़ाकर समय सीमा के अंदर पूणर् करें कायर्- एडीएम

0
42

मैनपावर बढ़ाकर समय सीमा के अंदर पूणर् करें कायर्- एडीएम

– की जल जीवन मिशन के कायोर्ं की समीक्षा

चित्रकूट ब्यूरो: अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे एस सुधाकरन ने शुक्रवार को रैपुरा, अगरहुंडा, सिलौटा व चांदीबागर में चल रहे जल जीवन मिशन कायोर्ं का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। इस सम्बंध में कलेक्ट्रेट सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक भी आयोजित की गई।
जन जीवन मिशन के निमार्ण कायोर्ं के भौतिक निरीक्षण के दौरान एडीएम ने रैपुरा में निमार्णाधीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के इंटेकवेल की भौतिक प्रगति 60 प्रतिशत पाई गई, एप्रोच पुल का कायर् भी होता पाया गया तथा इलेक्ट्रिक पम्प हॉउस का काम शुरू नहीं हुआ। प्रोजेक्ट मैनेजर ने द्वारा बताया गया कि कल से बाकी काम भी शुरू हो जाएंगे। बताया कि मौके पर क्रेन भी आ गई है तथा कुल 15 मी. वेल सिंकिंग में से 13.5 मी. वेल सिंकिंग का कायर् पूणर् हो गया। इस दौरान लक्ष्य के सापेक्ष लोगों के काम करने पर एडीएम ने तत्काल 15 अन्य लोगों को लगाकर अप्रोच ब्रिज पिलिंग और प्री-कास्टिंग का काम पूरा करने के निदेर्श दिये गए। अगरहुंडा में निमार्णाधीन वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के निरीक्षण में भौतिक प्रगति 80 प्रतिशत पाई गई व सभी घटकों पर समांतर काम चलता पाया गया। यहां भी लक्ष्य के सापेक्ष कम लोग काम करते पाए गए। इस पर एडीएम ने कायर्दायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर को फटकार लगाते हुए मैनपावर लगाकर निधार्रित समय सीमा में कायर् पूणर् करने के निदेर्श दिए। इसके बार एडीएम ने सिलौटा व चांदीबागर में भी इंटेकवेल की भौतिक प्रगति 60 प्रतिशत व 40 प्रतिशत पाया गया। यहा भी लक्ष्य के सापेक्ष कम लोगांे के कायर् करते पाए जाने पर एडीएम ने ज्यादा लोगों को लगाकर कायर् पूरा कराने के निदेर्श दिए। इसके अलावा हाउस कनेक्शन के लिए 65 अतिरिक्त टीमों को लगाए जाने के लिए निदेर्शित किया।
इसके बाद कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई समीक्षा बैठक में एडीएम ने प्रोजेक्ट के फिजिकल प्रोग्रेस व कायर् के धीमी प्रगति के संबंध में कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा दोनों कायर्दाई संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर को निदेर्शित किया कि तत्काल प्रभाव से मैनपावर व मशीनरी बढ़ाकर कायर् को समय पर पूरा करें। इसके अलावा इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल आइटम्स की आपूतिर् तत्काल सुनिश्चित करने का निदेर्श दिया। बैठक में एडीएम ने एनओसी के संबंध में भी जानकारी ली तथा जल्द से जल्द सारी एनओसी संबंधित विभाग से लेने का निदेर्श दिया और इस कायर् में किसी भी प्रकार की विलंब की स्थिति में कड़ी कारर्वाई की चेतावनी दी। साथ ही जल जीवन मिशन के महत्वाकांक्षी परियोजना कायर् में किसी प्रकार की लापरवाही व विलंब होने पर टेंडर डॉक्युमेंट के अनुसार विविध कारर्वाई करने की चेतावनी दी। इस मौके पर कायर्दाई संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर, डीजीएम, जल निगम यूनिसेफ के अधिशासी अभियंता, जल निगम ग्रामीण के सहायक अभियंता, टीपीआई के डिप्टी टीम लीडर, पीएमसी के इंजीनियर तथा एसडब्ल्यूएम के सहायक अभियंता उपस्थित रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक