Homeबुन्देलखण्ड दस्तकजिला विद्यालय निरीक्षक भगवत पटेल ने बताया कि योग न सिर्फ शारीरिक...

जिला विद्यालय निरीक्षक भगवत पटेल ने बताया कि योग न सिर्फ शारीरिक स्वास्थ के लिये बल्कि मानसिक सेहत के लिये भी अच्छा होता है।

जिला विद्यालय निरीक्षक भगवत पटेल ने बताया कि योग न सिर्फ शारीरिक स्वास्थ के लिये बल्कि मानसिक सेहत के लिये भी अच्छा होता है।

उरई (जालौन)  योग के महत्व को बताने के लिये और लोगों में इसके प्रति जागरूकता फैलाने के लिये हर वर्ष अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष भी दिनांक- 21 जून 2022 को अष्टम अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन गत वर्ष की भाँति किया जायेगा। जिलाधिकारी महोदया द्वारा इस महायोग अभियान में 4.00 लाख प्रतिभागियों का लक्ष्य निर्धारित किया गया है साथ ही इस लक्ष्य को पाने के लिये एक माइक्रोप्लान भी तैयार किया गया है। यह महा अभियान 07 जून से प्रारम्भ हो चुका है तथा 21 जून तक चलेगा। योग के इस महा अभियान में प्रतिदिन 28500 जनमानस की सहभागिता सुनिश्चित की गई है, लक्ष्य को दृष्टिगत रखते हुये विद्यालय में छात्र-छात्राओं की सहभागिता नगण्य है। जनपद के कतिपय विद्यालय इस अभियान में शामिल होकर अच्छा कार्य कर रहे हैं जो कि बधाई के पात्र है। तथा अभियान में सम्मिलित न होने बाले विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को चेतावनी के साथ निर्देशित किया जाता है कि आप अपने अपने विद्यालयों में समस्त छात्र-छात्राओं तथा शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों सहित इस महा अभियान से जुड़कर अभियान को सफल बनाना सुनिश्चित करें अन्यथा की स्थिति में आवश्यक कार्यवाही प्रस्तावित कर दी जायेगी। इस वर्ष का थीम “मानवता के लिएयोग ”

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular