अंतरार्ष्ट्रीय योग दिवस पर न हो कोई अव्यवस्था- डीएम

0
42

अंतरार्ष्ट्रीय योग दिवस पर न हो कोई अव्यवस्था- डीएम

– डीएम ने लिया कायर्क्रम की तैयारियों की समीक्षा

चित्रकूट ब्यूरो: अंतरराष्ट्रीय विश्व योग दिवस 21 जून को जिले में धूमधाम से मनाया जाएगा। इस कायर्क्रम के सफलता पूवर्क आयोजन को लेकर जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ल ने रविवार को जिला मुख्यालय में आयोजित होने वाले कायर्क्रम को लेकर कायर्क्रम स्थल चित्रकूट इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने निदेर्श दिए कि योग साधकों, विशिष्ट अतिथियों, महिलाओं व बच्चों  के बैठने की उत्तम व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। कहा कि आयोजन में कहीं कोई अव्यवस्था न होने पाएं और सभी योग साधकों को पौने छह बजे ही कायर्क्रम स्थल पर आने के लिए कहा गया ताकि ठीक 6ः00 बजे से योगाभ्यास कायर्क्रम शुरू कराया जा सके। जिलाधिकारी ने नगरपालिका अधिशासी अधिकारी रामअचल कुरील को निदेर्श दिए कि कायर्क्रम स्थलों पर साफ-सफाई व चूना-कलई दुरुस्त किया जाए तथा शौंचालय की व्यवस्था होनी चाहिए। साथ ही पीने के पानी की भी व्यवस्था कराएं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का कहना है कि स्वस्थ रहने के लिए योग को जीवन में अपनाना जरूरी है। जब हम सब स्वस्थ रहेंगे, तो हमारा देश स्वस्थ रहेगा तथा प्रगति करेगा। इसके लिए जनपदवासियों को विश्व योग दिवस पर योगाभ्यास अवश्य करना चाहिए। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी के बी सिंह, जिला आयुष चिकित्साधिकारी डॉ आशुतोष त्रिपाठी, डॉ मुकेश पांडेय, डॉ. शैलेंद्र सिंह, सफाई निरीक्षक कमलाकांत शुक्ला, सीआईसी प्रधानाचायर् डॉ रणवीर सिंह चैहान आदि मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक