सफाई कर किया दुकानदारों व श्रद्धालुओं को जागरूक – कामदगिरि स्वच्छता समिति ने चलाया अभियान

0
41

सफाई कर किया दुकानदारों व श्रद्धालुओं को जागरूक
– कामदगिरि स्वच्छता समिति ने चलाया अभियान

चित्रकूट ब्यूरो: स्वच्छ भारत मिशन के अंतगर्त जिलाधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ला की प्रेरणा से कामदगिरि स्वच्छता समिति द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान के तहत इस रविवार भी कामतानाथ परिक्रमा में सफाई कायर् किया गया।
कामदगिरि स्वच्छता समिति के अध्यक्ष राकेश केसरवानी ने बताया कि उन्होंने कामदगिरि पवर्त और मां मंदाकिनी की स्वच्छता की शपथ ली है तथा कामदगिरि स्वच्छता समित बराबर स्वच्छता का कायर् करा रही है। बताया कि सफाई के दौरान आसपास के दुकानदारों को अपनी दुकान में डस्टबिन रखने परिक्रमा मागर् को स्वच्छ रखने की अपील की गई। साथ ही परिक्रमा करने वाले श्रद्धालुओं को भी कचरा न फैलाने के लिए जागरूक किया गया। बताया कि समिति का मूल उद्देश्य आम जनता को जागरूक करना है ताकि कामतानाथ परिक्रमा के आसपास गंदगी न हो। सफाई कायर् में अंजू वमार्, राजेंद्र त्रिपाठी, गया प्रसाद द्विवेदी, मोनू, अनूप कुमार, रंजीत कुमार आदि मौजूद रहे।
—————–

नगर भ्रमण कर लिया सफाई व्यवस्था का जायजा
– अधिशासी अधिकारी को दिए आवश्यक
दिशा-निदेर्श

राजापुर, चित्रकूट: उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार झा ने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी बी एन कुशवाहा के साथ रविवार की सुबह नगर भ्रमण कर नगर क्षेत्र सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अधिशासी अधिकारी को नगर के विकास व सफाई के लिए आवश्यक दिशा-निदेर्श दिए।
रविवार को योगाभ्यास के बाद राजापुर एसडीएम प्रमोद कुमार झा ने अधिशासी अधिकारी बीएन कुशवाहा के साथ नगर क्षेत्र की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने क्षेत्र की सफाई व विकास कायर् को लेकर अधिशासी अधिकारी को आवश्यक दिशा-निदेर्श दिए। उन्होंने कहा कि नगर क्षेत्र में सफाई, बिजली व पानी की व्यवस्था बनी रहे। जिससे किसी को भी कोई समस्या न होने पाए। इसके अलावा उन्होंने नगर क्षेत्र के विकास कायार्ें को लेकर भी अधिशासी अधिकारी को निदेर्श दिए कि शासन की मंशानुरूप विकास कायोर्ं को गुणवत्तापूणर् कराएं तथा इसके किसी भी प्रकार की लापरवाही न होने दे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक