जल निगम अभियंता को पत्र भेजकर जल आपूर्ति के दिए निर्देश – प्रमोद कुमार

0
44

जल निगम अभियंता को पत्र भेजकर जल आपूर्ति के दिए निर्देश – प्रमोद कुमार


– राजापुर एसडीएम ने सफाई कर जनचैपाल में सुनी लोगों की समस्याएं

राजापुर, चित्रकूट: विकासखण्ड रामनगर के अंतर्गत ग्राम पंचायत खटवारा में बुधवार को उप जिलाधिकारी प्रमोद कुमार झां, तहसीलदार रामकेवल त्रिपाठी व खण्ड विकास अधिकारी धनंजय सिंह के द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के अन्तगर्त साफ-सफाई की गई तथा ग्राम पंचायत खटवारा में ओडीएफ, प्रधानमंत्री आवास व जनकल्याणकारी योजनाओं की भी जानकारी ली गई। इस लगाई गई जन चैपाल में पेयजल, जल निकासी, सफाई, सड़क व आवास की समस्या छाई रही।
उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार झाँ ने ग्राम के हिनौती तालाब व सम्पकर् मागर् की जांच पड़ताल करते हुए लेखपाल कपिलमुनि पाण्डेय को निदेर्शित किया है कि हिनौती तालाब के सुन्दरीकरण व सड़क की समस्या में हो रही दिक्कतों को दूर करते हुए जमीन आवंटन करा दिया जाए। जनचैपाल में गांव की ज्ञानमती द्विवेदी, मनोज द्विवेदी, शंकरलाल सैनी, शिवसेवक द्विवेदी ने बताया कि काफी समय से पेयजल की विकराल समस्या बनी हुई है, जल संस्थान लोगों को पानी मुहैया कराने में विफल साबित हो रहा है। इस पर उपजिलाधिकारी प्रमोद झाँ ने जल निगम चित्रकूट के अधिशासी अभियंता को पत्र के माध्यम से जल समस्या का निदान करने के निदेर्श दिए। गांव की सुनीता देवी, शान्ती देवी, ज्ञानवती, आशा देवी, लक्ष्मी देवी ने बताया कि पात्रता श्रेणी होने के बावजूद भी आज तक आवास नहीं दिए गए हैं। इस पर उपजिलाधिकारी ने बीडीओ धनंजय सिंह को निदेर्शित किया कि गाँव में सवेर् के माध्यम से पात्रता श्रेणी को ध्यान में रखकर आवास आवंटन कराया जाए। गाँव के अनूप शुक्ला ने पूरे गाँव की जल निकासी के सन्दभर् में अवगत कराया। जिस पर उपजिलाधिकारी ने बीडीओ रामनगर को जल निकासी सुनिश्चित कराने के लिए निदेर्शित किया है।
इस मौके पर नायब तहसीलदार पुष्पेन्द्र सिंह गौतम, पशु चिकित्साधिकारी डॉ संजय सिंह, पूतिर् निरीक्षक दिलीप कुमार, एडीओ पंचायत देवेन्द्र कुमार, सचिव मनीष पाण्डेय, सतीष मिश्रा, भोला दुबे, शिवशंकर चतुवेर्दी, प्रधान प्रतिनिधि रामकल्याण यादव, आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut