प्रथम प्रयास में हासिल किया प्रदेश के चार कृषि विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा में स्थान

0
46

प्रथम प्रयास में हासिल किया प्रदेश के चार कृषि विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा में स्थान

– शांति देवी इंटर कालेज के छात्रों ने किया कमाल

पहाड़ी, चित्रकूट: ग्रामीण इलाकों के बच्चों में भी बहुत प्रतिभा होती है, इससे कोई इंकार नहीं कर सकता। यूपी बोडर् के परीक्षा परिणामों ने भी इस बात को साबित किया है। अब कृषि विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा में भी ग्रामीण इलाकों में रहने वाले बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाई है।
गांव-मजरों में रहने वाले होनहारों की प्रतिभा हाल ही में आए यूपी बोडर् के परीक्षा परिणाम में साबित हुई है। पहाड़ी के शांती देवी इंटर कालेज के छात्र-छात्राओं ने प्रथम प्रयास में ही कृषि विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा में स्थान हासिल कर यह साबित कर दिया कि विद्यालय परिवार छात्र-छात्राओं के भविष्य को संवारने में लगा है। गौरतलब है कि यूपी के चारों कृषि विश्वविद्यालयों में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए इस वषर् का परिणाम कृषि मंत्री सूयर् प्रताप शाही की अध्यक्षता में हुई बैठक में घोषित किया गया। प्रवेश परीक्षा में सफल अभ्यथिर्यों की संख्या 29.82 प्रतिशत रही। सफल अभ्यथिर्यों में शांती देवी इंटर कालेज पहाड़ी के कुल पंजीकृत पांच छात्रों में से दो अरुण कुमार गुप्ता तथा अंशु हैं। इससे पूवर् सत्र 2019-20 में विद्यालय की छात्रा जयंती सिंह ने प्रथम प्रयास में आईआईटी की प्रवेश परीक्षा उत्तीणर् की एवं प्रथम सेमेस्टर में ही अपने कालेज में टॉप किया। सत्र 2020 में  सद्गुरु चिकित्सालय  में अन्य राज्यों को आवंटित कुल पांच  सीटों में  से इसी विद्यालय की तीन छात्राओं ने बीएससी  नसिंर्ग में प्रवेश पाकर विद्यालय परिवार को गौरवांन्वित किया था। विद्यालय के संरक्षक चुनकू राम पटेल, प्रबंधक सुनील कुमार सिंह, प्रधानाचायर् शिवबरन त्रिपाठी, प्रेरक मनोज त्रिपाठी एवं अन्य शिक्षक-शिक्षिकाओं ने सभी सफल छात्रध्छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut