जल्द से जल्द पूरा करें बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का कार्य- अवनीश अवस्थी

0
44

जल्द से जल्द पूरा करें बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का कार्य- अवनीश अवस्थी


– निरीक्षण कर दिए अधिकारियों को निर्देश

चित्रकूट ब्यूरो: उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह व यूपीडा के कायर्पालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने शनिवार को निमार्णाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने यूपीडा के अधिकारियों को निदेर्श दिए कि जल्द से जल्द टोल प्लाजा का कायर् कराया जाए।
अपर मुख्य सचिव गृह ने शनिवार को निमार्णाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का जनपद की सीमा बागेन नदी से जीरो प्वाइंट भरतकूप तक अनक स्थानों पर रूककर औचक निरीक्षण किया। उन्होंने यूपीडा के अधिकारियों को निदेर्श दिए कि टोल प्लाजा का कायर् तेजी से कराया जाए तथा जहां पर सड़क का कायर् शेष है, उसे भी तत्काल बनाया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि प्रकाश व्यवस्था भी करा लिया जाए। अपर मुख्य सचिव गृह ने जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल से कहा कि विद्युत कनेक्शन दिलाएं ताकि यहां पर प्रकाश व्यवस्था कराई जा सके तथा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का मध्य प्रदेश की सीमा तक का एक नक्शा बनाकर भेजें ताकि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की कनेक्टिविटी तैयार कराकर कायर् कराया जा सके। जिससे तीथर् क्षेत्र चित्रकूट आने वाले पयर्टकों को इस मागर् का लाभ मिल सके और बुंदेलखंड के निवासियों को रोजगार से जोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के निमार्ण हो जाने से जनपद चित्रकूट के लोगों को ही नहीं पूरे बुंदेलखंड के लोगों को इस मागर् का लाभ मिलेगा और उन्हें रोजगार भी मुहैया होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप यह कायर् बहुत ही कम समय में पूणर् किया गया है। बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा जीरो प्वॉइंट भरतकूप से ही इस कायर् का शुभारंभ किया गया था जिसका लोकापर्ण भी अब जालौन क्षेत्र के मध्य भाग से प्रधानमंत्री द्वारा ही किया जाएगा, जिसकी तैयारी कराई जा रही है।
इस मौके पर आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल बांदा दिनेश कुमार सिंह, डीआईजी बांदा विपिन कुमार मिश्रा, जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल, पुलिस अधीक्षक अतुल शमार्, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर शीतला प्रसाद पांडेय सहित संबंधित अधिकारी व यूपीडा एवं कायर्दाई संस्थाओं के अधिकारी मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut