प्लास्टिक के खिलाफ जागरूक करने वालों को किया गया सम्मानित

0
56

प्लास्टिक के खिलाफ जागरूक करने वालों को किया गया सम्मानित


– मनाया गया अंतरार्ष्ट्रीय प्लास्टिक मुक्त दिवस

चित्रकूट ब्यूरो: अंतरार्ष्ट्रीय प्लास्टिक कैरीबैग मुक्त दिवस के अवसर पर रेस अभियान के तहत रविवार को नगर पालिका टाउन हॉल कवीर् सभागार में प्लास्टिक और पालीथिन के खिलाफ जागरूक करने वालों का सम्मान किया गया। इनको ग्रीन हीरोज का नाम दिया गया और प्रशस्ति पत्र सौंपा गया।
नगर पालिकाध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता ने सभी को सम्मानित किया। गायत्री शक्तिपीठ के संचालक डॉ. रामनारायण त्रिपाठी ने कहा कि पॉलिथीन रक्तबीज की भांति फैल रहा है। इससे  धरती बंजर हो रही है। पयार्वरण को भीषण संकट खड़ा हो रहा है। पालीथीन रोकने के लिए सबको आगे आना होगा। इसके लिए घर से कपड़े का झोला लेकर बाजार जाने की आदत डालनी होगी। पत्तों और कुल्हड़ों का उपयोग बढ़ने से छोटे-छोटे गृह उद्योग खड़े होंगे और लोगों को काम मिलेगा। सभी संकल्प करें कि प्लास्टिक का उपयोग नहीं करेंगे। पालिकाध्यक्ष ने कहा कि सभी स्वच्छता प्रहरियों, पालिका के स्वच्छता कमर्चारियों के निरंतर प्रयास से चित्रकूट स्वच्छता में प्रथम ग्रेड में है। आगे भी हम सभी मिलकर काम करेंगे। पयार्वरण के लिए अधिकाधिक पौधे लगाएं और सभी सहयोग से हरित चित्रकूट बनाएं। सभी एक एक वृक्ष गोद लें और रक्षा का संकल्प भी करें। इस मौके पर सम्मानित होने वालों में चित्रकूट इंटर कॉलेज के शिक्षक लालमन प्रजापति, कामदगिरि स्वच्छता समिति के संरक्षक एवं गायत्री शक्तिपीठ के व्यवस्थापक डॉ. राम नारायण त्रिपाठी, समिति के अध्यक्ष राकेश केशरवानी,  महामंत्री शंकर प्रसाद यादव, राजेंद्र त्रिपाठी, कृष्णा शुक्ला, राजेश सोनी, कमलेश कुमार, विनोद केशरवानी, सभासद अनुज निगम, प्रेमलाल बाल्मिकी, सफाई नायक जानकी कुशवाहा, शारदा तिवारी, राजेंद्र राम, आशरफ खान आदि शामिल रहे। कायर्क्रम का संचालन सफाई व खाद्य निरीक्षक कमलाकांत शुक्ला ने किया।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut