श्री भानु प्रताप वर्मा ने आज वृक्षारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत पौधारोपण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

0
48

श्री भानु प्रताप वर्मा ने आज वृक्षारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत पौधारोपण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

उरई ( जालौन)मुख्य अतिथि राज्य मंत्री लोक लोक निर्माण विभाग उत्तर प्रदेश श्री बृजेश सिंह व माननीय राज्य मंत्री सूक्ष्म लघु और मध्यम मधम मंत्रालय भारत सरकार श्री भानु प्रताप वर्मा ने आज वृक्षारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत पौधारोपण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी के विजन को पूरा करने के लिए तथा माननीय मुख्यमंत्री जी के दिशा निर्देशों में पूरे प्रदेश में 35 करोड़ पौधे लगाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी ने 2017 में संकल्प लिया था कि उत्तर प्रदेश में जितना वन क्षेत्र है वह पर्याप्त नहीं है इसलिए अभियान को एक आंदोलन के रूप में चलाया गया और इसके परिणाम स्वरूप वन क्षेत्र में वृद्धि हुई है। उन्होंने पेड़ों की महत्ता मनुष्य के जीवन चक्र में बताते हुए कहा कि भोजन और पानी के बाद ऑक्सीजन प्राप्त करने के लिए यही एक साधन है। उन्होंने कहा कि ओजोन परत को सुरक्षित रखने में भी इसकी महत्ता है। उन्होंने कहा कि सभी यह संकल्प लेकर वह पौधा रोपित करेंगे और उस को जीवित रखने के लिए अपने बच्चों की तरह ही उसकी देखभाल करेंगे। यदि अगले वर्ष तक 90 प्रतिशत पौधे जीवित रख सके तो यह हमारी समाज और पर्यावरण को सबसे बड़ी देन होगी। उन्होंने कहा कि आप सभी अपने विद्यालय आसपास क्षेत्र में पौधे का रोपण करें और भाई बहन की तरह उसका ख्याल रखें  उन्होंने अनुरोध किया कि अधिक से अधिक पौधारोपण में अपनी सहभागिता निभाएं। उन्होंने कहा कि जब जनपद हरा भरा होगा तो उत्तर प्रदेश स्वत: ही हरा भरा हो जाएगा। माननीय मंत्री जी व जनप्रतिनिधि, अधिकारियों ने वृद्ध स्तर पर पौधे लगाकर पौधारोपण किया।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी, विधायक माधौगढ़ मूलचंद निरंजन, पूर्व विधायक कालपी नरेंद्र सिंह जादौन, विधान परिषद प्रतिनिधि आरपी निरंजन, मंडलायुक्त अजय शंकर पाण्डेय, जिलाधिकारी चाँदनी सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अभय कुमार श्रीवास्तव, डीएफओ प्रकाश नारायण तिवारी,आदि जनप्रतिनिधि सहित अधिकारी मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut