आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दिया गया प्रशिक्षण – भजन संध्या स्थल पर हुआ कार्यक्रम

0
53

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को दिया गया प्रशिक्षण
– भजन संध्या स्थल पर हुआ कार्यक्रम

चित्रकूट ब्यूरो: वल्डर् विजन इण्डिया क्षेत्रीय विकास कायर्क्रम व आईसीडीएस विभाग द्वारा गुरुवार को सीतापुर स्थित भजन संध्या स्थल में आंगनबाडी कायर्कतार्ओं के प्रशिक्षण के लिए कायर्क्रम का आयोजन किया गया।
कायर्क्रम में वल्डर् विजन इण्डिया क्षेत्रीय विकास कायर्क्रम के सदस्यों ने आंगनबाडी कायर्कतार्ओं को बच्चों के स्वास्थ्य, शिक्षा एवं सुरक्षा के कायर्क्रमों की जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने बच्चों के विकास के विभिन्न पहलुओं पर चचार् की और सभी विभागों से सहयोग की अपेक्षा रखी। परियोजना निदेशक ऋषि मुनि उपाध्याय ने आंगनबाड़ी कायर्कतार्ओं को बच्चों के लिए पहले 1000 दिन के दौरान ध्यान देने वाली बाते बताई तथा इस सम्बंध में प्रषिक्षण भी दिया। जिला कायर्क्रम अधिकारी मनोज कुमार ने आंगनबाड़ी में होने वाली समस्याओं के बारे में चचार् की तथा उत्कृष्ट कायर् करने वाली आंगनबाड़ी कायर्कतार्ओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी राजकुमार त्रिपाठी, यूनिसेफ के लेख चंद त्रिपाठी, वल्डर् विजन इण्डिया क्षेत्रीय विकास कायर्क्रम के प्रबन्धक सन्दीप कुमार, चन्द्रप्रताप, पंकज कुमार सहित सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।
———————-

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut