अतिक्रमण की प्रतिस्पर्धा में दो दुकानदार भिड़े , सबल पक्ष ने कमजोर को बुरी तरह से धुना

0
45

अतिक्रमण की प्रतिस्पर्धा में दो दुकानदार भिड़े , सबल पक्ष ने कमजोर को बुरी तरह से धुना

 

जगम्मनपुर (जालौन ) दुकान फैलाकर लगाने में अतिक्रमण करते हुए सड़क की ओर बढ़ने को लेकर दो दुकानदारों में जमकर संघर्ष हुआ जिसमें दवंग पक्ष ने निर्बल पक्ष दुकानदार पिता पुत्र को बुरी तरह से धुन डाला।
रामपुरा थाना अंतर्गत ग्राम जगम्मनपुर बाजार में अधिकांश दुकानदारों में अतिक्रमण करने की प्रतिस्पर्धा चल रही है और यही प्रतिस्पर्धा आज संघर्ष के रूप में परिवर्तित हो गई , परिणाम स्वरूप अलख सबेरे दुकानदारों के दो पक्ष आपस में बुरी तरह संघर्षरत हो गए जिसमें दबंग दुकानदार पक्ष ने अपने परिजनों की मदद से दूसरे पक्ष के दुकानदार पिता पुत्र को बुरी तरह से धुन डाला । बताया जाता है कि जगम्मनपुर बाजार में रामपुरा जूहीखा रोड पर अशोक कुमार पुत्र कृष्ण गोपाल गुप्ता की पैतृक दुकान है जिसमें वह जनरल स्टोर की दुकान किए है, उन्हीं के पड़ोस में लवलेश पुत्र राजेंद्र लक्ष्यकार निवासी हमीरपुरा किराए की दुकान पर जनरल स्टोर की दुकान किए है। दोनों दुकानदार एक दूसरे को चुनौती देते हुए अपनी-अपनी दुकान का पूरा सामान दुकान के बाहर रख सड़क तक फैलाकर दुकान लगाने में महारत हासिल है इस कारण दोनों पक्षों में कई बार तू तू मैं मैं एवं साधारण झडपें हो चुकी हैं। आज मंगलवार की सुबह लगभग 7:00 बजे अशोक कुमार गुप्ता एवं लवलेश कुमार लक्ष्यकार अपनी अपनी दुकान सड़क तक लगाने की प्रतिस्पर्धा कर रहे थे इसी को लेकर दोनों पक्षों में वाद विवाद होने लगा , शोरगुल की आवाज सुनकर लवलेश के अन्य दो भाई राकेश कुमार व पवन कुमार पुत्रगण राजेंद्र तथा पिता राजेंद्र पुत्र रामदयाल लक्ष्यकार निवासीगण हमीरपुर जो जगम्मनपुर बाजार में ही अलग-अलग दुकानें किए हैं लाठी डंडा लेकर दौड़ते हुए आ गए और चारों लोगों ने अशोक कुमार गुप्ता की सड़क पर पटक कर पशुवत क्रूरता पूर्वक धुनाई कर दी अपने पिता को बचाने के लिए अशोक का पुत्र हर्ष आया तो इन लोगों ने उसे भी मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया । घटना की रिपोर्ट थाना रामपुरा में अपेक्षित धाराओं में दर्ज की गई है पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चारों लवलेश आदि को गिरफ्तार कर चालान कर दिया ।

*ग्राम प्रधान ने हटवाया अतिक्रमण*
अतिक्रमण को करने की प्रतिस्पर्धा में उक्त झगड़ा होने पर ग्राम प्रधान जगम्मनपुर प्रज्ञादीप गौतम ने अपने अधिकारों का प्रयोग करते हुए सड़क के किनारे नाली के ऊपर व नाली के बाद सडक की ओर दुकानदारों द्वारा रखे पेटी पत्थर आदि सामान ट्रैक्टर में उठाकर सड़क के दोनों और अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही प्रारंभ कर दी।