उत्तर प्रदेश के हापुड़ में हुई घटना पर एक्शन में सीएम योगी, जांच के दिए निर्देश, एक सप्ताह के अन्दर मांगी जांच की रिपोर्ट

0
40

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में हुई घटना पर एक्शन में सीएम योगी, जांच के दिए निर्देश, एक सप्ताह के अन्दर मांगी जांच की रिपोर्ट

 

उत्तर प्रदेश- यूपी के हापुड में हुई घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वत संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री योगी की तरफ से मेरठ कमिश्नर की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच कमेटी के गठन के आदेश दिआ हैं।

इस जांच कमेटी में डीआइजी मुरादाबाद और आईजी मेरठ सदस्य हैं। इस जांच समिति को घटना को सभी पहलुओं की जांच कर एक सप्ताह के अन्दर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है।

 

वकीलों पर पुलिस ने किया था लाठीचार्ज

बताते चलें कि हापुड़ पुलिस ने 1 महिला अधिवक्ता और उनके पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसका विरोध करने लिए मंगलवार को वकीलों ने सड़क को जाम कर प्रदर्शन किया था। जिसके एक्शन में पुलिस ने सड़क पर लगे जाम को खुलवाने के लिए वकीलों पर लाठीचार्ज किया था। इस मामलें में मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने पुरुष अधिवक्ता के साथ-साख महिला अधिवक्ताओं पर भी लाठीचार्ज किया गया।

विरोध प्रदर्शन को देखते हुए यूपी पुलिस में अलर्ट मोड

वहीं इस घटना के विरोध में आज बुधवार को यूपी के सभी जिलों में अधिवक्ता पुलिस प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बतातें चले कि हापुड़ जिले में अधिवक्ताओं पर लाठी चार्ज के विरोध में लखनऊ बार, अवध बार, वक्फ ट्रिब्यूनल बार, सेंट्रल बार एसोसिएशन के सभी वकील आज काम नहीं कर रहे हैं और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं। इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए यूपी पुलिस अलर्ट पर है।