महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर सामाजिक संगठन अटल जन शक्ति संगठन ने अर्पित की श्रद्धांजलि

महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर सामाजिक संगठन अटल जन शक्ति संगठन ने अर्पित की श्रद्धांजलि

जगम्मनपुर (जालौन)- राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को देश याद कर रहा है। आज यानी 2 अक्टूबर को पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी और महात्मा गांधी की जयंती है। इस अवसर पर अटल जन शक्ति संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व संस्थापक अमन नारायण अवस्थी जी ने संगठन के मुख्य कार्यालय ग्राम जगम्मनपुर में श्रद्धांजलि अर्पित कर राष्ट्रपिता बापू और लाल बहादुर शास्त्री जी को याद किया ।

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमन जी ने महात्मा गांधी को याद करते हुए कहाकि मैं गांधी जयंती के दिन, कृतज्ञ राष्‍ट्र की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धा-सुमन अर्पित करता हूं।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने बताया कि आज महात्मा गांधी जी की जयंती के साथ देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी याद किया।
प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उनकी स्मृति को नमन। भारत माता के उस महान सपूत ने अभूतपूर्व समर्पण और सत्यनिष्ठा से देश की सेवा की। हरित क्रांति व श्वेत क्रांति में मूलभूत भूमिका और युद्धकाल में सुदृढ़ नेतृत्व के लिए सभी देशवासी उन्हें श्रद्धापूर्वक याद करते हैं।
लाल बहादुर शास्त्री के प्रभावशाली व्यक्तित्व का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि विदेशों में भी उनके विचारों और निडरता की तारीफ की जाती थी।

‘जय जवान, जय किसान’ का नारा देने वाले लाल बहादुर शास्त्री
लाल बहादुर शास्त्री ने अपना पूरा जीवन गरीबों की सेवा में समर्पित कर दिया था। शास्त्री का जन्म उत्तर प्रदेश के मुगलसराय में दो अक्टूबर, 1904 को शारदा प्रसाद और रामदुलारी देवी के घर हुआ था। देश की आजादी में लाल बहादुर शास्त्री का खास योगदान है। साल 1920 में शास्त्री ने भारत की आजादी की लड़ाई में शामिल हो गए थे। स्वाधीनता संग्राम के जिन आंदोलनों में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही, उनमें 1921 का असहयोग आंदोलन, 1930 का दांडी मार्च और 1942 का भारत छोड़ो आंदोलन उल्लेखनीय हैं। शास्त्री ने ही देश को ‘जय जवान, जय किसान’ का नारा दिया था।
इस मौके पर अटल जन शक्ति संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमन नारायण अवस्थी जी के साथ संगठन के राष्ट्रीय सचिव योगेन्द्र नारायण त्रिपाठी, कार्यालय सचिव प्रशान्त ठाकुर, जिला उपाध्यक्ष अंजनी कुमार सोनी,जिला विस्तार राजेन्द्र यादव ,जिला मीडिया प्रभारी सौरभ कुमार , घनश्याम सेंगर,जिला कार्यालय सचिव ऋषभ सेंगर जिला कार्यकारिणी सदस्य करन लक्ष्यकार ,शिवम सेंगर, लोकेश रावत,शीलू प्रजापति,अर्जुन सेंगर, आदि संगठन के सदस्य कार्यक्रम में मौजूद रहे ।