ग्राम पंचायत धर्मपुरा जागीर की खुली बैठक में हुआ सोशल ऑडिट।।

ग्राम पंचायत धर्मपुरा जागीर की खुली बैठक में हुआ सोशल ऑडिट।।

रामपुरा (जालौन):- विकास खण्ड रामपुरा की ग्राम पंचायत धरमपुरा में पंचायत भवन पर खुली बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें ग्राम पंचायत के विकास कार्यों का खाका तैयार किया गया।

ग्राम पंचायत की धरमपुरा जागीर में पंचायत भवन पर खुली बैठक के साथ सोशल ऑडिट भी किया गया। जिसमें ग्राम पंचायत में कराये गये विकास कार्यो का अवलोकन किया गया। खुली बैठक में ग्रामीणों की मौजूदगी में किये जाने वाले कार्यों पर चर्चा की गई। बैठक में पंचायत में साफसफाई, बन्द पड़े हैंडपंप,नालियों की साफसफाई पर चर्चा की गई। सोसल ऑडिट में ग्राम पंचायत में मुख्यमंत्री आवास योजना तथा मनरेगा के कार्यों का ऑडिट किया गया। ग्राम प्रधान अवनीश कुमार ने ग्रामीणों को जानकारी देते हुए बताया कि जो लोग को आवास योजना का लाभ लेना हैं वो लोग पंचायत भवन पर अपने कागजात जमा करा दे। शासन द्वारा लक्ष्य आते ही उन लोगों की सूची शासन को भेज दी जायेगी। बृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन तथा दिव्यांग पेंशन के बारे में पंचायत भवन से जानकारी लेकर आवेदन कर सकते हैं।
उक्त बैठक में कॉर्डिनेटर गजराज सिंह, प्रधान अवनीश कुमार, सचिव केशव कांत त्रिपाठी, रोजगार सेवक संजय त्रिपाठी, पंचायत सहायक प्रियंका राठौर आदि सहित ग्राम पंचायत के ग्रामीण मौजूद रहे।