गाँव में बना इज्जतघर ताले में बंद ,ग्रामीण परेशान ।।

गाँव में बना इज्जतघर ताले में बंद ,ग्रामीण परेशान ।।

रामपुरा(जालौन):-विकासखण्ड रामपुरा की ग्राम पंचायत छौना में ग्रामीणों की सहूलियत के लिये बनाये गए सामुदायिक शौचालय में ताला लटक रहा है। प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत मिशन योजना में अधिकारी पलीता लगाते नजर आ रहे रहे हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि ग्राम पंचायत में बना सार्वजनिक शौचालय में अक्सर ताला लटका रहता है सौचालय के आस पास गंदगी पड़ी साफ दिखाई दे रही है एवम कूड़े के ढेर लगे पड़े है।इस शौचालय का उपयोग शादी विवाह या अन्य कार्यक्रमों में आने वाले लोग करते है। करीब 4 लाख की लागत से गाँव में शौचालय का निर्माण कराया गया है लेकिन बना शौचालय ग्रामीणों के लिए अनुपयोगी साबित हो रहा है।

बोले जिम्मेदार
एडीओ पंचायत भारत सिंह ने कहा कि ग्राम छौना में बना सामुदायिक शौचालय तैयार करवाकर लोगों के हवाले कर दिया है। अगर शौचालय में ताला लगा हुआ है तो उसे जल्द ही खुलवा दिया जायेगा एवम शौचालय के चारो तरफ जो घास या कूड़ा पड़ा है उसे जल्द साफ करवाया जायेगा जिससे ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

उक्त विषय में ग्राम प्रधान सुरेंद्र राठौर ने बताया कि ग्रामीणो से मना करने के बावजूद भी ग्रामीण कूड़ा डाल रहे।जल्द जगह को साफ करवाया जायेगा।