बगैर रेलिंग के बना पुल दे रहा हैं दुर्घटना को दवात।।

बगैर रेलिंग के बना पुल दे रहा हैं दुर्घटना को दवात।।

रामपुरा:- विकास खण्ड क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम छौना व ग्राम मानपुरा को जोड़ने वाली सड़क पर बने पुल बगैर रैलिंग के ही संचालित हो रहे हैं। जिसके चलते दुर्घटनाओं का खतरा बना रहता हैं।

लोक निर्माण विभाग के द्वारा रामपुरा ब्लॉक के मानपुरा गाँव की तरफ जाने वाली सड़क पर लगभग एक वर्ष पुर सड़क के बीच से गुजरने वाली नहर पर बने पुराने क्षतिग्रस्त पुल को तोड़ कर नये पुल का निर्माण कराया गया था। जिस में पुल के दोनों तरफ लंबे सरिये निकले हुए हैं, जो रैलिंग के लिए निकाले गये थे, जिसमे आजतक विभाग ने पुल की रैलिंग बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं ली हैं। आलम यह हैं कि रात के समय कोई वाहन स्वामी जरा सी लापरवाही के चलते नहर में गिरकर य पुल पर लगे लोहे के सरियों से घायल होकर अपनी जान से हाथ धो बैठेगा। लेकिन लोक निर्माण विभाग अपनी गहरी नींद में सोया हुआ है।

केस 02

छौना गाँव को मिलने वाली सड़क पर कई वर्षा से बने तेरा के पुल की एक तरफ की रैलिंग पूरी तरह टूटी हुई हैं। जबकि इस जगह पर मशान बाबा का मंदिर बना हुआ हैं। जहाँ रोजाना श्रद्धालु आते जाते रहते हैं। लेकिन लोक निर्माण विभाग द्वारा इस पुल की मरम्मत करने का न तो समय मिला, न ही इस पुल की खैर खबर लेने की जिम्मेदारी समझी। इस पुल पर काफी घुमावदार मोड़ हैं। जहाँ पुल की रैलिंग न होने के कारण कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती हैं।

लोक निर्माण विभाग के एक्सीएन सुनील कुमार ने कहा कि दोनों पुलों का निरिक्षण कर जल्द से जल्द रैलिंग बनवाने का काम किया जायेगा।