ग्राम पंचायत टीहर व रामपुरा ब्लॉक का सी. डी. ओ. ने औचक निरीक्षण।।

ग्राम पंचायत टीहर व रामपुरा ब्लॉक का सी. डी. ओ. ने औचक निरीक्षण।।

रामपुरा जालौन। मुख्य विकास अधिकारी भीम उपाध्याय ने गुरुवार को विकास खण्ड रामपुरा की ग्राम पंचायत टीहर व विकास खण्ड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया।

गुरुवार को मुख्य विकास अधिकारी द्वारा विकास खण्ड रामपुरा की ग्राम पंचायत टीहर पहुँचकर ग्राम पंचायत के विकास कार्यों को देखा। मनरेगा योजना के अंतर्गत चकबन्द निर्माण कार्य को देखा। मौके पर मजदूरों की संख्या कम होने पर चिंता व्यक्त की। ग्राम पंचायत में नव निर्माणाधीन सरकारी राशन की दुकान का कार्य देख कार्य की तारीफ भी की। जिसके बाद ग्राम पंचायत में संचालित गौशाला में पहुँचकर वहाँ की व्यवस्था देखी। गौवंश को सर्दी से बचाव के लिए जरूरी इंतजामात करने के आदेश दिये। जिसके पश्चात मुख्य विकास अधिकारी रामपुरा ब्लॉक पहुँचकर ब्लॉक के सरकारी अभिलेखों को बारीकी से जाँचा तथा मनरेगा योजना के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों व कार्य की आईडी रजिस्टर को देखा। सीडीओ द्वारा बीडीओ ओमप्रकाश द्विवेदी को आदेशित करते हुए कहा कि मनरेगा में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। शिकायत मिलने पर कार्यवाही सुनिश्चित हैं। शासन द्वारा संचालित योजनाओं को प्रत्येक गाँव मे पहुँचाया जाये। सभी कर्मचारियों को समय से ऑफिस आने तथा उनके कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाये। वर्तमान में संचालित सरकारी योजनाओं जैसे आवास, शौचालय आदि जैसी योजनाओं से ग्रामीणों को लाभान्वित किया जाये। मनरेगा योजना के अंतर्गत सभी ग्रामीण मजदूरों को रोजगार दिया जाये।
उक्त औचक निरीक्षण में मुख्य विकास अधिकारी भीम उपाध्याय, बीडीओ ओमप्रकाश द्विवेदी, सचिव केश्वकान्त त्रिपाठी, पंचायतमित्र बंटी चंसोलिया आदि सहित ब्लॉक कार्यालय पर सभी कर्मचारी मौजूद रहे।