चीफ जस्टिस जगदीस भल्ला ऑल इंडिया टी 20 टूर्नामेंट की विजेता बनी लखनऊ

चीफ जस्टिस जगदीस भल्ला ऑल इंडिया टी 20 टूर्नामेंट की विजेता बनी लखनऊ

मुख्य सचिव के.रविन्द्र नायक ने खिलाड़ियों को किया पुरूष्कृत

उरई (जालौन) चीफ जस्टिस जगदीश भल्ला ऑल इंडिया क्रिकेट टी 20 लीग टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला पुलिस लाइन ग्राउंड पर लखनऊ और मुरादाबाद के बीच खेला गया मैच का शुभारंभ प्रमुख सचिव और जिला जज ने किया।
मुरादाबाद ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 245 बनाए, लखनऊ ने 20 ओवर में चार विकेट खोकर 245 रन बनाए, सुपर ओवर में लखनऊ ने 29 रन का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में मुरादाबाद मात्र 15 रन ही बना सकी और लखनऊ विजेता घोषित हुई, विजेता टीम को 70 हजार और उप विजेता टीम को 40 हजार का चैक और ट्रॉफी प्रत्येक खिलाड़ी को ट्रैक सूट प्रमाण पत्र मुख्य सचिव के रविंद्र नायक द्वारा द्वारा दिया गया जिला जज लल्लू सिंह ने सभी खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन अपने संदेश के माध्यम से किया जिलाधिकारी और पुलिस अध्यक्ष ने मैन ऑफ था मैच, मैन ऑफ न टूर्नामेंट बेस्ट बल्लेबाज और बोलर को नगद पुरुस्कार राशि दी।
प्रमुख सचिव सचिवालय प्रशासन प्रशासनिक सुधार एवं लोक सेवा प्रबन्धन उ०प्र० शासन श्री के० रविन्द्र नायक जी ने अपने संबोधन में कहा कि इस तरह के आयोजनों से छुपी हुई प्रतिभाओं को निखारने का अवसर प्रदान होता है। उन्होंने कहा कि ऐसे ही आयोजनों से प्रतिभाएं निकलती है वह प्रदेश व देश का नाम रोशन करती हैं। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी खेल भावना से टूर्नामेंट में हिस्सा लें हार जीत होती रहती है खिलाड़ी अपना बेस्ट परफॉर्मेंस देकर प्रभावित करें। उन्होंने कहा कि खेल खेलने से शारीरिक विकास ही नहीं बल्कि मानसिक विकास भी होता है युवाओं में खेल के प्रति आकर्षित होने का जज्बा होना चाहिए।
जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि खेल पूरे मनोयोग से खेले और जिले का नाम रोशन करें कड़ी मेहनत लगन और निरंतरता को बनाकर खेलने वाले खिलाड़ी को सफलता पाने से कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने कहा कि जीत हार को पीछे छोड़ते हुए अच्छी स्पोर्ट्समैन स्प्रिट के साथ मैदान में खेलें।
पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने कहा कि क्रिकेट जैसी अनिश्चितताओं के खेल में न तो हार से अत्यंत निराश हो और ना ही जीत से उत्साहित हो बल्कि नतीजों से सबक लेकर स्वास्थ्य प्रैक्टिस व प्रयासों पर ध्यान दें ताकि आप बेहतर शरीर के द्वारा खेलों के साथ-साथ समाज व राष्ट्र हित के लिए समर्पित रहे। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के लिए ग्राउन्ड में लाइट की भी व्यवस्था की जाएगी जिससे खिलाड़ी रात में भी क्रिकेट खेल सके। यूपीसीए के डायरेक्टर श्याम बाबू ने डीसीए के 52 साल की प्रगति बताई और सचिव विकास कुमार शर्मा ने मुख्य अतिथि और सभी अतिथि का स्वागत किया। इस मैके पर संयुक्त सचिव विनय कुमार सिंह, हरेंद्र विक्रम सिंह, विनोद चतुर्वेदी उपाध्यक्ष, सचिव विकास कुमार शर्मा, शरद श्रीवास्तव वरिष्ठ सदस्य प्रदीप सिरोठिया , उदयवीर सिंह, अनिल कुमार, डा राकेश रंजन, ग्रीस श्रीवास्तव, अध्यक्ष जिला बार , डा अविनाश सिंह,रिक्की सिंह, सहित डीसीए के सभी खिलाड़ी मौजूद रहेंगे ।