विकास खण्ड कार्यालय में सम्पन्न हुई बीएलबीसी की बैठक।।

विकास खण्ड कार्यालय में सम्पन्न हुई बीएलबीसी की बैठक।।

रामपुरा (जालौन ) विकास खंड रामपुरा के सभागार कक्ष में बीएलबीसी की बैठक संपन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता एलडीएम ऐ के सिन्हा व बीडीओ ओमप्रकाश द्विवेदी के द्वारा की गई।

बीएलबीसी की बैठक में एलडीएम ने ब्लॉक क्षेत्र की सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों के साथ बैठक कर शासन की योजनाओं का लाभ ग्रामीण क्षेत्र के प्रत्येक कोने में पहचाने के लिए प्रबंधकों को जरूरी निर्देश दिये। बैठक में ब्लॉक क्षेत्र में संचालित स्वयं सहायता समूह के लोन के प्रकरणों को स्वीकृति देने पर दिया जोर दिया गया तथा मत्स्य पालन, केसीसी क्रेडिट कार्ड बनाने पर जोर दिया गया।
शासन की योजना के तहत बैंकों को लोन के प्रकरणों को स्वीकृति प्रदान करें। निर्धारित लक्ष्यों की पूरा करें। पीएमईजी, एमबाईएसबाई योजनाओं में लाभार्थियों का ऋण स्वीकृत किया जाये। मुख्यमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना का लाभ प्रत्येक हितग्राही को समय पर दिया जाए। बैठक में योजनाओं का लाभ देने के निर्देश दिए गए। समस्त शाखा प्रबंधको को निर्देशित किया गया कि जल्द से जल्द पीएम स्वनिधी योजना को लक्ष्य के सापेक्ष पूर्ण कर लिया जाए। जिन बैंक के अधिकारियों द्वारा उक्त योजना के संबंध में लापरवाही बरती जा रही है उन पर कार्यवाही करने की चेतवानी भी दी। बैंक द्वारा दिये गये ऋण की बसूली पर भी जोर दिया जाये।
उक्त बैठक में एलडीएम ऐ के सिन्हा, बीडीओ ओमप्रकाश द्विवेदी, ए डी ओ (आईएसबी) नौशाद अली, शाखा प्रबंधक इंडियन बैंक सौरभ कुमार आदि सहित समस्त ब्लॉक क्षेत्र की बैंकों के शाखा प्रबंधकों सहित कर्मचारी मौजूद रहे।

@followers