जिलाधिकारी ने लर्निंग रिसोर्स पैकेज के अंतर्गत ब्लॉक संसाधन केंद्र भिटारा विकासखंड जालौन में टेबलेट वितरण एवं आईसीटी लेब का फीता काटकर उद्घाटन किया।।

जिलाधिकारी ने लर्निंग रिसोर्स पैकेज के अंतर्गत ब्लॉक संसाधन केंद्र भिटारा विकासखंड जालौन में टेबलेट वितरण एवं आईसीटी लेब का फीता काटकर उद्घाटन किया।।

उरई (जालौन )जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने लर्निंग रिसोर्स पैकेज के अंतर्गत ब्लॉक संसाधन केंद्र भिटारा विकासखंड जालौन में टेबलेट वितरण एवं आईसीटी लब का फीता काटकर उद्घाटन किया।
जिलाधिकारी द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण पर एवं दीप प्रजज्वलन किया गया। उसके पश्चात कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्राओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। जिलाधिकारी ने विभिन्न विद्यालयों से आए हुए प्रधानाध्यापक को टेबलेट वितरण किया गया। उन्होंने निपुण विद्यालय बनाने पर जोर देते प्राप्त टैबलेट का सदुपयोग करते हुए शिक्षकों को अपडेट रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन टेबलेट के माध्यम से डिजिटल इंडिया और आधुनिक शिक्षा का मिश्रण करते हुए विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि टेबलेट वितरण का मुख्य उद्देश्य विद्यालय में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति, शिक्षकों की उपस्थिति व छात्र-छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना है। उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त विद्यालयों को उच्च शिक्षा छात्राओं को प्रदान कराये और सभी विद्यालयों को निपुण बनाया जाए। मुख्य विकास अधिकारी भीमजी ने छात्र-छात्राओं की उपस्थिति बढ़ाने विशेष ध्यान आकर्षित किया साथ ही शिक्षकों से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिए जाने के निर्देश दिए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा आईसीटी लैब के उपयोग से छात्रों को तकनीकी रूप से दक्ष बनाने का निर्देश दिया।

@followers