Homeबुन्देलखण्ड दस्तकजन चौपाल में अधिकारियों ने कार्यों की समीक्षा की।।

जन चौपाल में अधिकारियों ने कार्यों की समीक्षा की।।

जन चौपाल में अधिकारियों ने कार्यों की समीक्षा की।।

रामपुरा (जालौन)विकास खंड रामपुरा के ग्राम रामपुरा देहात में शुक्रवार को जिला ग्राम की समस्याओं को उजागर करने के लिए जनचौपाल का आयोजन किया गया। चौपाल में विकास खण्ड अधिकारी ओमप्रकाश द्विवेदी ने जन चौपाल में पहुँचकर लोगों की समस्याओं को सुना। इस दौरान उन्होंने लंबित पड़े कार्यों को समय से पूरा करने का निर्देश दिया।

जन चौपाल अधिकारियों ने लोगों को प्रदेश व केंद्र सरकार की ओर से उनके उत्थान के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान मुख्यमंत्री आवास के लाभार्थियों को किस्तों की जानकारी से अवगत कराया एवं बताया कि जिन लोगों का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ हैं, उनको जल्द ही कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गये। वहीं बाल विकास विभाग की ओर से दिए जाने वाले पुष्टाहार के बाबत जानकारी ली। वर्तमान में ग्राम पंचायत में विधवा पेंशन 36, वृद्धा पेंशन 109, विकलांग पेंशन 17 लाभार्थियों को मिल रही हैं तथा ग्रामीणों पेंशन के बारे में जानकारी हासिल की। जन चौपाल में कोठेदार कमलेश कुमार द्वारा ग्रामीणों को कहा गया कि जिन लोगों के राशनकार्ड कट गये हैं तथा नये राशनकार्ड बनवाने के ऑनलाइन आवेदन कर अपने राशनकार्ड बनवा सकते हैं। इस दौरान राजस्व, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पशु पालन विभाग से संबंधित समस्याओं को सुना एवं विभागीय समस्याओं को लेकर अधिकारियों के पेंच कसे।
इस अवसर पर बीडीओ ओमप्रकाश द्विवेदी, ग्राम विकास अधिकारी अभिनव पाठक, ग्राम प्रधान ओमप्रकाश निषाद, पंचायत मित्र नरेन्द्र कुमार, पंचायत सहायक अमित कुमार आदि सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular