Homeबुन्देलखण्ड दस्तकविकसित भारत संकल्प यात्राकार्यक्रम का ग्राम पंचायत पचोखरा में हुआआयोजन।।

विकसित भारत संकल्प यात्राकार्यक्रम का ग्राम पंचायत पचोखरा में हुआआयोजन।।

विकसित भारत संकल्प यात्राकार्यक्रम का ग्राम पंचायत पचोखरा में हुआआयोजन।।

रामपुरा (जालौन ) विकास खण्ड रामपुरा की ग्राम पंचायत पचोखरा में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि रामपुरा चेयरमैन गायत्री वर्मा, विशिष्ट अतिथि ज्योतिष कुरौती ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

बुधवार को ग्राम पंचायत पचोखरा में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में मुख्य अतिथि के रूप में रामपुरा चेयरमैन गायत्री वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि शासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में गाँव क्षेत्र में पहुँचकर ग्रामीणों को इन योजनाओं के बारे मे जानकारी उपलब्ध कराते हुए इन योजनाओं का लाभ दिलाना हैं। उक्त योजनाओं की जानकारी मोबाईल वैन के माध्यम से ग्रामीणों को जानकारी दी जा रही हैं। चेयरमैन ने ग्रामीणों से संवाद करते हुए हुए सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के लिए संचालित योजनाओं के लाभान्वित हुए लोगों से चर्चा की। ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना, पशुपालन, लघु उद्योग, मत्स्य पालन, शौचालय आदि योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को विस्तृत जानकारी दी तथा अधिकारियों को पात्रता श्रेणी में आने वाले ग्रामीणों को इन योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए कहा। ग्राम पचोखरा में विशिष्ट अतिथि ज्योतिष कुरौती ने ग्राम पंचायतों में संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने वाले ग्रामीणों को प्रमाणपत्र वितरित किये। योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि जन सामान्य को जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रति जागरूक करते हुए प्रमुख योजनाओं से संतृप्तिकरण तथा योजनाओं से लाभ की कहानी लाभार्थियों की जुबानी सुनी गई।
उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि चेयरमैन गायत्री वर्मा, विशिष्ट अतिथि ज्योतिष कुरौती, ग्राम प्रधान देवेन्द्र कुमार, सचिव अभिनव पाठक, कृपाराम, अजय पुरवार, अंकुर मिश्रा, जितेन्द्र त्रिपाठी आदि सहित ग्राम पंचायत के ग्रामीण मौजूद रहे।

@followers

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular