जन चौपाल में डीसी एनआरएलएम ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं।।

जन चौपाल में डीसी एनआरएलएम ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं।।

रामपुरा (जालौन ) विकास खंड रामपुरा की ग्राम पंचायत सिद्धपुरा में शुक्रवार को डीसी एनआरएलएम दिनेश कुमार यादव की अध्यक्षता में जन चौपाल का आयोजन किया गया।

जन चौपाल के दौरान डीसी एनआरएलएम ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। डीसी ने ग्रामीणों को विभिन्न विभागों की ओर से ग्रामीण क्षेत्र में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रति ग्रामीणों को जागरूक किया गया तथा साथ ही ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया। सचिव व ग्राम प्रधान से ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए भर सम्भव प्रयास करने के लिए कहा।
जन चौनल में मौजूद खंड विकास अधिकारी गणेश वर्मा ने भी ग्रामीणों से रूबरू होते हुए युवाओं को नशे से बचने तथा स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी सक्रिय भागीदारी करनी चाहिए। उन्होंने ग्रामीणों को महिलाओं का आदर करने व उनकी रक्षा करने की बात कही तथा स्वयं सहायता समूह जैसी योजनाओं से महिलाओं को स्वाभिलम्बी बनाने तथा आगे बढ़ने की सलाह दी।
उक्त मौके पर डीसी एनआरएलएम दिनेश कुमार यादव,खंडविकास अधिकारी गणेश वर्मा, ग्राम प्रधान सर्वेश देवी व प्रधान प्रतिनिधि रविन्द्र सिंह, सचिव मुकेश कुमार सविता, पंचायत सहायक पूनम देवी, ग्राम रोजगार सेवक संतोष सहित ग्रामीण मौजूद रहे।