Homeबुन्देलखण्ड दस्तकआयुष्मान आरोग्य मंदिर मई में एनक्वास टीम ने किया निरीक्षण।।

आयुष्मान आरोग्य मंदिर मई में एनक्वास टीम ने किया निरीक्षण।।

आयुष्मान आरोग्य मंदिर मई में एनक्वास टीम ने किया निरीक्षण।।

रामपुरा (जालौन ) सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रामपुरा के अंतर्गत ग्राम पंचायत मई में बने आयुष्मान आरोग्य मंदिर में केन्द्र सरकार द्वारा गठित एनक्वास टीम ने निरीक्षण कर अस्पताल की जमीनी हकीकत जानी।
रामपुरा जालौन। विकास खण्ड रामपुरा के अंतर्गत ग्राम पंचायत मई में बने आयुष्मान अरोग्य मंदिर में सोमवार को एनक्वास टीम में आये डॉक्टरों द्वारा अस्पताल पर ग्रामीण जनता को मिलने वाले इलाज में दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी बड़ी ही बारीकी से जाँची। एनक्वास टीम में आये डॉ प्रशांत कुमार व डॉ अमगेस वसन्त ने मई पहुँचकर अरोग्य आयुष्मान मंदिर की सहायक स्वस्थ प्रभारी प्रियंका पाठक से मरीजों को दिये जाने वाले उपचार के बारे में जानकारी माँगी। मेडिकल इक्यूमेंट को साफ करने का तरीका व अस्पताल ने रखे डस्टविन के रंगों के हिसाब से कचरे को डालने के तरीके के बारे में जानकारी ली। एएनएम लक्ष्मी देवी से ग्रामीण क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं के परीक्षण करने के तरीके के बारे में जानकारी ली। एनक्वास टीम ने अस्पताल में रखी दवाओं के रखरखाव व पृथकीकरण के बारे में जानकारी ली। अस्पताल के रजिस्ट्रार व रखरखाव की जाँच बारीकी से की गई।
अरोग्य आयुष्मान मंदिर मई में किये गए निरीक्षण में एनक्वास टीम में केंद्रीय सरकार द्वारा भेजें गये डॉ प्रशांत कुमार, डॉ अमगेस वसन्त तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रामपुरा के चिकित्सा अधीक्षक डॉ प्रदीप राजपूत, बीपीएएम शिवकुमार, सीएचओ मई प्रियंका, एएनएम लक्ष्मी देवी, सफाईकर्मी राहुल आदि सहित अस्पताल के कर्मचारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular