Homeबुन्देलखण्ड दस्तकप्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र पर 90 प्रतिशत कम दाम में मिली दवा

प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र पर 90 प्रतिशत कम दाम में मिली दवा

प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र पर 90 प्रतिशत कम दाम में मिली दवा

उरई (जालौन) प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र में समस्त प्रकार की दवाएं उपलब्ध हैं। मेडिकल कॉलेज में सोमवार को सुबह से प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र पर लम्बी लाइन लगती है। प्रतिदिन जन औषधि केंद्र पर 400 मरीज लगभग सस्ती दवा खरीदने आते है।प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्रों की शुरूआत लोगों को सस्ती दर पर दवाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से की गई है। जेनेरिक और ब्रांडेड दवाओं के दामों में जमीन आसमान का अंतर होता है। कई लोगों की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं होती कि वह ब्रांडेड दवाएं खरीद सकें, ऐसे लोगों को जेनेरिक दवाएं काफी राहत देती हैं।
एंटीबायोटिक टेबलेट अमोक्सी जो कि प्राइवेट मेडिकल स्टोर में 200 की मिलती है वही दवा जन औषधि केंद्र पर 56 रूपये की दवा मिलती है। मरीज नें नेहा गोयल नें बताया कि वह जेनेरिक दवा की दुकान तलाशने लगीं। कहाकि उनके परिवार में कई लोगों ने जेनेरिक दवाएं मंगाई है। बताया कि शुगर की जो दवा पर मेडिकल स्टोर से 119 रुपये प्रिंट रेट पर मिलती है। वही दवा प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र से 68 रुपये में मिली।
जन औषधि केंद्र प्रभारी ऋषभ बाजपेई नें बताया कि मरीजों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होती है उनको सस्ती दवा मिल जाती है। ज्यादातर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर जन औषधि केंद्र की दवा लिखी जाती है। मेडिकल कॉलेज में मेडिकल कॉलेज में आने वाले मरीज को सुविधाएं मिल रही है। मरीजों को आसानी से सस्ती दवाएं मिल जाती है मरीजों को कई भटकना भी नहीं पड़ता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular