Homeबुन्देलखण्ड दस्तकजल सहेली और जनपद के मतदाता करेंगे इस बार रिकार्ड मतदान

जल सहेली और जनपद के मतदाता करेंगे इस बार रिकार्ड मतदान

जल सहेली और जनपद के मतदाता करेंगे इस बार रिकार्ड मतदान

गोपालपुरा (जालौन) जल सहेलियां एवं जिले के मतदाता इस बार जालौन जिले के मतदान को ललितपुर के मतदान प्रतिशत के बराबर 70-75 प्रतिशत तक ले जाएँ यह बात झाँसी मण्डल के आयुक्त विमल कुमार दुबे ने कही। वह आज अपराहन गोपालपुरा में परमार्थ समाज सेवी संस्थान द्वारा आयोजित स्वीप कार्यक्रम के अंर्तगत आयोजित ग्राम गोपालपुरा में मतदाता कार्यक्रम चैपाल में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे ।
श्री दुबे ने कहा इतनी कड़ी धूप में इस क्षेत्र के इतनी बड़ी संख्या में 20 से अधिक गाँव से सैकड़ों की संख्या में जल सहेलियाँ एवं अन्य महिला मतदाताओं को देखकर अत्यंत प्रसन्नता हो रही है। मुझे पता चला है कि बुन्देलखण्ड में प्रत्येक चुनाव में ललितपुर जिले के मतदाता 70 प्रतिशत से अधिक मतदान करते आ रहे हैं। जल सहेलियों की कार्यक्षमता को देखकर मैं इन से और जिले के अन्य मतदाताओं से यह अपील कर रहा हूँ कि इस बार गांव-गांव और घर-घर में जाकर 20 मई को इतना अधिक मतदान करवायें के मतदान के मामले जालौन जिला प्रथम स्थान पर रहे। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने-अपने क्षेत्र में जाकर अधिक से अधिक मतदान करने के लिए मतदाताओं को प्रेरित करें। इस अवसर पर डी.आई.जी. कलानिधि नैथानी ने कहा कि “अभी मतदाताओं को जागरूक करने वाला एक बुंदेली नाटक देखा जिसके अधार पर, मैं आपको एक ही अपील करूंगा कि ‘‘लोकतंत्र कौ पर्व आ गओ है, खूबई वोट डारिया, घर में, आस पड़ोस में, कोई रहन ना पावे”. जिला अधिकारी राजेश कुमार पाण्डे ने कहा- ‘‘स्वीप के तहत मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई तरह के जागरूकता कार्यक्रम जिले में करवाये जा रहे हैं आप सभी जनपदवासियों से अपील है कि वे 20 मई को अधिक से अधिक संख्या में अपने मत का प्रयोग करें।”
पुलिस अधिक्षक डॉ ईरज राजा ग्राम गोपालपुरा को लेकर भावुक हो गये उन्होंने कहा कि “मेरा इस गांव से गहरा नाता है इसलिए मैं इस गांव के लोगों से अपील करता हूं कि वह बढ़-चढ़ कर मतदान करें।”
सी.डी.ओ शिवकान्त द्विवेदी, एस.डी.एम माधौगढ़, जिला पंचयात राज अधिकारी, ग्राम प्रधान साधना तिवारी,अनिल सिंह निदेशक परमाार्थ संस्थान, वरूण प्रताप सिंह, जल सहेली किरण, माया, पूजा, देवेन्द्र गांधी जल जीवन मिशन, शिवमंगल सिंह, संतोष कुमार, रामदास एवं अंचल कुमार अधिशासी अभियन्ता जल निगम उपस्थित रहे. इसके पूर्व फिल्म एवं टेलीविजन कलाकार आरिफ शहडोली और उनकी टीम में कलाकार देवदत्त वुधौलिया, माता प्रसाद, गायत्री, शिखा राठौर ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई लघु नाटक प्रस्तुत किये तथा बुन्देली गीत गाकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया। इसके बाद कमिश्नर का कफिला पहुज नदी के किनारे पतालतोड़ कुएँ (आर्टिजन वेल) को देखा तथा इसके सरंक्षण हेतु कार्य योजना बनाने की तैयारी जिला अधिकारी जालौन के द्वारा की गई। कार्यक्रम का संचालन परमार्थ संस्था के सचिव डॉ. संजय सिंह ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular