दबंग परिजनों द्वारा किया जा रहा अवैधानिक ढंग से कब्जा

दबंग परिजनों द्वारा किया जा रहा अवैधानिक ढंग से कब्जा

पीड़ितों ने जिलाधिकारी से लगायी न्याय की गुहार

राजापुर / चित्रकूट – राजापुर थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत कुसेली के दबंग परिजनों द्वारा अवैधानिक ढंग से तथा प्रशासन की मदद से कर रहे हैं जमीन पर कब्जा ।
बताते चले कि ग्राम पंचायत कुसेली के मुन्नीलाल निषाद, सीताराम निषाद ने बताया कि आराजी नंबर 675 रकबा 0.271 हेक्टेयर व 276रकबा 0.236 हेक्टेयर व 678रकबा 0.560 हेक्टेयर जमीन जो हमारी पैतृक संपत्ति है तथा आपसी बंटवारे में यह जमीन हमें कब्जे के रूप में मिली है हमारे परिवारिक रामकिशोर , लक्षन, शिवनारायण पुत्रगण मिठाईलाल व शिवदयाल ,बच्चीलाल , मुन्नालाल ,दरबारीलाल पुत्रगण दूनी नागेंद्र पुत्र शिवदयाल रामनारायण पुत्र लक्षन जो हमारे पारिवारिक हैं यह लोग जबरन गुंडई के बल पर हमारे पैतृक जमीन पर कब्जा करने में अमादा हैं जिसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक चित्रकूट, उपजिलाधिकारी राजापुर, बंदोबस्त अधिकारी चित्रकूट को शिकायती प्रार्थना पत्र दिया था जिसमें अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है ।
बंदोबस्त अधिकारी ने 22 जून को विवादित भूमि में कब्जा ना करने व निर्माण कार्य न करने का स्थगन आदेश पारित किया था । लेकिन दबंग लोगों ने बंदोबस्त अधिकारी चित्रकूट के स्थगन आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए कब्जा करने की फिराक में आए दिन लामबंद होते हैं ।
दोनों ने बताया कि मौजूदा कागजात के हिसाब से 1333 फसली में बलदेव व बदलुवा का नाम दर्ज था लेकिन किसी साजिश के कारण 1334 फसली में हमारे बाबा का नाम छूट गया था इसी आधार पर दबंग परिवारिक जन हमारे पैतृक जमीन में शासन प्रशासन की मदद से कब्जा करना चाहते हैं हम लोग कई बार शासन प्रशासन को जनसुनवाई के माध्यम से प्रार्थना पत्र दिया था लेकिन दबंगों ने जांचकर्ता से मिलकर अपने पक्ष में रिपोर्ट लगवा लिए हैं ।
मुन्नीलाल सीताराम ने जिलाधिकारी चित्रकूट से मांग किया है कि अवैध कब्जा व बिक्री करने से तत्काल प्रभाव से से रोका जाए ।