पांचों ब्लाक में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए बिके 31 पर्चे

पांचों ब्लाक में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए बिके 31 पर्चे

 

17 उम्मीदवारों ने खरीदे पर्चे,कल करेंगे नामांकन

सदर एसडीएम आईएएस पूजा ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा

चित्रकूट / जनपद के 5 ब्लाकों में बुधवार से ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन पत्र की बिक्री शुरू हो गई। चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी शुभ्रांत कुमार शुक्ला द्वारा चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया गया। जिसमें नामांकन पत्रों की खरीदारी के लिए बुधवार को अलग-अलग ब्लाकों में सम्भावित प्रत्याशियों द्वारा कुल 31 पर्चे खरीदे गये। इस दौरान सम्भावित प्रत्याशियों के साथ उनके समर्थकों में गजब का उत्साह दिख रहा था । गुरुवार को सभी दावेदार अपना नामांकन करेंगे । जिला प्रशासन की ओर से नामांकन स्थल ब्लाक मुख्यालयों पर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। सदर एसडीएम पूजा यादव ने कर्वी ब्लॉक में व्यवस्थाओं का जायजा लिया । कोरोना को देखते हुए शारीरिक दूरी का पालन करते हुए नामांकन करने के निर्देश निर्वाचन अधिकारी की ओर से दिए गए हैं। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में सभी प्रत्याशी अपना नामांकन करेंगे।

सदर उपजिलाधिकारी आईएएस पूजा यादव और खंड विकास अधिकारी राजेश कुमार नायक ने संयुक्त रूप से बताया कि कर्वी सदर ब्लॉक प्रमुख पद पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित है। नामांकन पत्र की खरीदारी के लिए बुधवार को बनवारीपुर निवासी ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी गोमती सिंह पत्नी गुलाब सिंह ने दो सेट, खुटहा निवासी ममता सिंह पत्नी सुनील कुमार, रामदुलारी पत्नी फूलचंद्र और अमानपुर निवासी माया देवी पत्नी राजेश कुमार ने एक सेट नामांकन पत्र खरीदा।
इसी प्रकार अनारक्षित पहाड़ी ब्लाक प्रमुख पद के लिए 12 नामांकन पत्र खरीदे गए। एआरओ टीपी शाही ने बताया कि चौरा निवासी अरुणा सिंह पुत्रवधू स्व जयविजय सिंह, सुशील द्विवेदी,प्रमोद द्विवेदी, प्रिया पाण्डेय,हरिबल्लभ पाण्डेय और सत्यप्रकाश ने दो-दो सेट में नामांकन पत्र खरीदा।

एआरओ सुदामा प्रसाद ने बताया कि अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित मऊ ब्लाक प्रमुख पद के लिए अहिरी निवासी गीता,खंडेहा निवासी पार्वती एक सेट और सुशीला देवी ने दो सेट पर्चा खरीदा।
एआरओ अनय मिश्रा ने बताया कि मानिकपुर अनारक्षित ब्लाक प्रमुख पद के लिए वंदना ने एक सेट और अरविंद रलिहा व अवधेश त्रिपाठी ने तीन-तीन सेट में नामांकन पत्र खरीदे हैं।
एआरओ आरके त्रिपाठी ने बताया कि रामनगर अनारक्षित ब्लॉक प्रमुख पद के लिये एक मात्र गंगाधर मिश्र ने तीन सेट में पर्चा खरीदा है।
ब्लाक प्रमुख चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के साथ ही चुनावी बाजी अपने पक्ष में करने के लिए सम्भावित प्रत्याशी जुट गये हैं। कई प्रत्याशियों द्वारा दो से तीन सेट में पर्चे की खरीद की गयी। वहीं चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था की पुख्ता तैयारी कर ली है। सभी ब्लॉकों में बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है ।