बाहर से आने वाले लोगों को तत्काल कराएं होम क्वारंटाइन- डीएम

 

बाहर से आने वाले लोगों को तत्काल कराएं होम क्वारंटाइन- डीएम

– मानिकपुर विकासखंड के ग्राम प्रधानों को डीएम ने दिए निर्देश

मानिकपुर, चित्रकूट: जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में विकासखंड मानिकपुर के सभागार में समस्त ग्राम प्रधानों के साथ कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण एवं टीकाकरण के संबंध में बैठक आयोजित की गई।
बैठक में जिलाधिकारी ने सभी ग्राम प्रधानों से कहा कि कोविड-19 का संक्रमण पुनः तेजी से फैल रहा है, जिस पर आप लोग सतर्क दृष्टि रखते हुए अपने क्षेत्र में कोविड-19 का टीकाकरण शत-प्रतिशत सम्पन्न कराए। कहा कि जिन ग्रामों में कोविड टीकाकरण की दूसरी खुराक नहीं लगी है, वह दूसरी खुराक लगवा ले तथा जिन गाँव मे पहली खुराक नहीं लगी है, उन क्षेत्रों में भी शत-प्रतिशत जल्द से जल्द कोविड टीकाकरण सम्पन्न कराए। उन्होंने कहा कि संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीमें वैक्सीनेशन के लिए लगाई गई है, जिनका सहयोग करके अधिक से अधिक टीकाकरण कराएं। उन्होंने ग्राम प्रधानों से यह भी कहा कि जो व्यक्ति दिल्ली, मुंबई, सूरत, दुबई जैसे बाहरी जगहों से आ रहे हैं, तो उन्हें तत्काल होम क्वारंटाइन कराया जाए तथा संबंधित अधिकारियों को भी सूचना दी जाए। ग्राम पंचायतों एवं नगर निकायों में जो निगरानी समितियां गठित की गई है, उन्हें सक्रिय करके कायर् करें। उन्होंने कहा कि 15 से 18 वषर् आयुवगर् के बालक-बालिकाओं का टीकाकरण किया जा रहा है, जिसके तहत जनपद के सभी अभिभावक अपने बच्चों को टीकाकरण अवश्य कराएं। इसका भी आप लोग गांवों में प्रचार-प्रसार कर कायर् को कराएं। उन्होंने अधिशासी अधिकारियों को निदेर्श दिए कि नगर निकायों में भी वार्ड सभासदों को जोड़कर व बैठक कर शत-प्रतिशत टीकाकरण कराया जाए। उन्होंने कहा कि जो ग्राम प्रधान तथा सभासद अच्छा कार्य करेंगे और अपने ग्राम पंचायत तथा वार्डो में शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने में सहायता करेंगे, उन्हें 26 जनवरी 2022 को सम्मानित भी किया जाएगा ।
इस मौके पर उपजिलाधिकारी मानिकपुर प्रमेश श्रीवास्तव, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत मानिकपुर राम अशीष वर्मा, प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ राजेश सिंह, सहायक विकास अधिकारी पंचायत भूपेंद्र द्विवेदी, यूनिसेफ के राहुल कुलश्रेष्ठ सहित संबंधित अधिकारी, विकासखंड मानिकपुर के ग्राम प्रधान व सचिव आदि मौजूद रहे।
—————-