ज़िले के सभी पत्रकारो के लगने वाली वैक्सीन का ख़र्चा चित्रकूट प्रेस क्लब वहन करने को तैयार – सत्यप्रकाश द्विवेदी (अध्यक्ष प्रेस क्लब)

0

चित्रकूट- प्रेस क्लब के तीन वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आज अध्यक्ष सत्यप्रकाश द्विवेदी की अध्यक्षता में स्थापना दिवस मनाया गया। स्थापना दिवस के मौके पर ज़िले के तकरीबन 70 पत्रकारों ने शिरकत करते हुए अपना तीन वर्ष का अनुभव बताते हुए चित्रकूट प्रेस क्लब को अन्य संगठनों से मजबूत बताया।

चित्रकूट प्रेस क्लब के प्रवक्ता ज़ियाउल हक़ ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए सभी आगंतुक पत्रकारों का स्वागत करते हुए सभी को क्रमशः मंचस्थ करते हुए प्रेस क्लब से जुड़ने के बाद खुद की सुरक्षा के बारे में बोलने का निवेदन किया। इस मौके पर कई पत्रकारों ने अपने अपने साथ हुई घटनाओं के बाद चित्रकूट प्रेस क्लब का एक्शन मोड में आने के बाद वापस मिले सम्मान की चर्चा करते हुए प्रेस क्लब अध्यक्ष सत्यप्रकाश द्विवेदी को अपना आजीवन प्रेस क्लब अध्यक्ष तक घोषित कर दिया।

इस बैठक में चित्रकूट प्रेस क्लब अध्यक्ष सत्यप्रकाश द्विवेदी ने सभी आये पत्रकारो का अभिवादन करते हुए कहा कि प्रेस क्लब का गठन एक पत्रकार साथी के साथ हुए दुर्व्यवहार के खिलाफ भड़की चिंगारी से हुआ था और उस आंदोलन के बाद ही प्रेस क्लब बनाया गया और सभी पत्रकारों ने एकसुर होकर हमे अध्यक्ष चुना था जिसके बाद से नियमित उनके द्वारा प्रत्येक पत्रकार के सुख दुख में हम साथ रहे है और ज़रूरत पड़ने पर लड़ाई भी लड़ी है जो हमेशा उनके द्वारा किया जाएगा।

अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व में धर्मनगरी आये भारत सरकार के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा था कि पत्रकार कोरोना वारियर्स है जिनको भी कोरोना वैक्सीन लगेगी लेकिन अभी तक पत्रकारों का पंजीकरण नहीं करवाया गया है। उन्होंने कहा कि चित्रकूट प्रेस क्लब डीएम से मांग करता है कि ज़िले के सभी पत्रकारो की सूचना विभाग से सूची प्राप्त कर सभी जिला व क्षेत्रीय पत्रकारो को ऑनलाइन पोर्टल में दर्ज करवा प्रथम पाली में ही सभी पत्रकारो को वैक्सीन लगवाने का कार्य करवाया जाए।

बावजूद इसके सरकार के पास बजट नहीं है तो उसके लिए ज़िले के सभी पत्रकारो के लगने वाली वैक्सीन का समस्त ख़र्चा चित्रकूट प्रेस क्लब वहन करने को तैयार है। कहा कि चूंकि इस कोरोना काल मे पत्रकार समाज के बीच जाकर ख़बरों के लिए जूझता है ऐसे में हर सूरत पर पत्रकारो को सुरक्षित करने की बड़ी ज़िम्मेदारी हम सभी की है इसके लिए प्रशासन सहयोग नहीं भी करेगा तो चित्रकूट प्रेस क्लब ने सहयोग को बात कही है।