मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव आज बीजेपी में शामिल

0
58

मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो गई हैं. इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे.

नई दिल्ली – अपर्णा यादव ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री, सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत सभी पदाधिकारियों का धन्यावाद करती हूं. मेरी क्षमता के अनुसार जो भी कार्य होंगे मैं करुंगी.

 

समाजवादी पार्टी को एक बड़ा झटका देते हुए बीजेपी ने मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को पार्टी में शामिल कराया है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में अपर्णा यादव ने बीजेपी का दामन थामा।

इस मौके पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधु होने के साथ उन्होंने समय-समय पर जो विचार मीडिया के सामने रखा था, वह विचार बीजेपी का था। बहुत समय बाद सोच-विचारकर उन्होंने यह निर्णय लिया कि वह बीजेपी की हिस्सा होंगी।

भाजपा के दिल्ली स्थित मुख्यालय में यूपी के डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और यूपी बीजेपी चीफ स्वतंत्र देव सिंह ने अपर्णा को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

अपर्णा मंगलवार देर शाम ही लखनऊ से दिल्ली आ गई थीं। समझा जाता है कि भाजपा, अपर्णा को लखनऊ कैंट सीट से पार्टी का उम्मीदवार बना सकती है। वह इस सीट पर सपा उम्मीदवार के रूप में पिछला चुनाव लड़ चुकी हैं। उन्हें भाजपा उम्मीदवार के रूप में रीता बहुगुणा जोशी ने हराया था।

योगी ने अखिलेश से लिया बदला
उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव से पहले राज्य के दोनों प्रतद्विंद्वी दलों सपा और भाजपा के बीच नेताओं के दलबदल के इस दौर में अपर्णा के भाजपा में शामिल होने को चुनावी राजनीति के लिहाज से अहम माना जा रहा है। हाल ही में भाजपा की योगी सरकार के तमाम मंत्रियों और विधायकों के सपा में शामिल होने से हुए सियासी नुकसान की भरपाई के लिए भाजपा ने सपा प्रमुख के घर में सेंधमारी करने की कोशिश के तहत अपर्णा को पार्टी में शामिल करने की पहल की है। अपर्णा, मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के पुत्र प्रतीक की पत्नी हैं।